27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेट्रो की तर्ज पर भागलपुर रेलवे पर मिलने लगा रिचार्ज वाला स्मार्ट कार्ड

मेट्रो की तर्ज पर भागलपुर में पचास रुपये में स्मार्ट कार्ड कोई भी यात्री ले सकता है. उसकेे बाद उसमें सौ रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक का रिचार्ज करा सकता है.

मेट्रो की तर्ज पर भागलपुर में आप पचास रुपये में स्मार्ट कार्ड ले सकते हैं और कार्ड को रिचार्ज कर किसी भी स्टेशन का सामान्य टिकट ले सकते हैं. यह पहला मौका है जब भागलपुर रेलवे स्टेशन से स्मार्ट कार्ड के द्वारा यात्री एटीबीएम मशीन से टिकट कटा रहे हैं. कार्ड के रिचार्ज के लिए अनारक्षित टिकट के एक काउंटर पर रिचार्ज मशीन भी लगायी गयी है.

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पचास रुपये में स्मार्ट कार्ड कोई भी यात्री ले सकता है. उसकेे बाद उसमें सौ रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक का रिचार्ज करा सकता है. इस कार्ड से जनरल कोच का टिकट कटा सकते हैं. इसमें एटीबीएम मशीन के बाद कार्ड को स्कैन करके यात्री जिस स्टेशन का टिकट कटाया है, उसका शुल्क कट जाता है.

तीन एटीबीएम मशीन में दो बंद, एक ऑन भी है तो नहीं कर रहा काम

अनारक्षित टिकट काउंटर के बगल में सामान्य टिकट के तीन एटीबीएम मशीन लगी हुई है. लेकिन वह मशीन काम नहीं कर रहा है. उस मशीन में से दो मशीन किसी कारण से बंद है. जो एक मशीन ऑन है वह भी काम नहीं कर रहा है. बुधवार को भी दो मशीन बंद थी और तीसरी काम नहीं कर रही थी.

समर स्पेशल ट्रेन के रद्द होने के कारण परेशानी

भागलपुर से बांदीकुई होते हुए राजस्थान के खातीपुरा जाने वाली समर स्पेशल ट्रेन के रद्द रहने के कारण यात्रियों को गुरुवार को समस्याओं का सामना करना पड़ा. मालदा से खातीपुरा के बीच चलनेवाली ट्रेन संख्या 03409 समर स्पेशल ट्रेन अचानक से निरस्त कर दी गयी. शुक्रवार को खातीपुरा से आने वाली 03410 समर स्पेशल ट्रेन भी निरस्त रहेगी.

पांच बोतल विदेशी शराब आरपीएफ ने किया जब्त

आरपीएफ पोस्ट भागलपुर की गश्ती टीम द्वारा गुरुवार को ट्रेन संख्या 03037 एसबीजी-बीजीपी पीजीआर से प्लास्टिक के बैग में पांच बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया. वहीं आरपीएफ की गश्ती टीम द्वारा दो यात्रियों के छूटे बैग को वापस किया. दोनों यात्रियों ने आरपीएफ का धन्यवाद दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें