26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वतंत्रता सेनानी स्व सियाराम सिंह का सुलतानगंज में बने स्मारक

तिलकपुर के स्वतंत्रता सेनानी स्व सियाराम सिंह के स्मारक बनाने की मांग सियाराम सिंह स्मृति मंच के संयोजक सह महामंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बिहार व केंद्र सरकार से कर रहे हैं.

सुलतानगंज. तिलकपुर के स्वतंत्रता सेनानी स्व सियाराम सिंह के स्मारक बनाने की मांग सियाराम सिंह स्मृति मंच के संयोजक सह महामंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बिहार व केंद्र सरकार से कर रहे हैं. इसी के तहत अनुमंडल पदाधिकारी सदर ने जांच कर प्रतिवेदन देने का सीओ को निर्देश दिया है. संयोजक ने बताया कि स्मारक को लेकर पीएम कार्यालय को पत्र भेजा था. आजादी की लड़ाई में सियाराम दल के नायक स्व सियाराम सिंह का स्मारक का निर्माण तिलकपुर में किया जाए. सियाराम बाबू साइमन कमीशन के बहिष्कार आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग लिया था. अंग्रेजों ने इनकी गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित किया था. गंगा सेतु का नामकरण सियाराम बाबू के नाम से करने की मांग की है. अनुमंडल पदाधिकारी सदर ने सीओ को पत्र भेज कर जांच कर प्रतिवेदन देने को कहा है.वरीय उपसमाहर्ता जिला सामान्य शाखा भागलपुर ने पत्र से सियाराम सिंह स्मृति मंच के संयोजक के आवेदन पर वर्णित तथ्य महान स्वतंत्रता सेनानी स्व सियाराम सिंह के स्मारक के संबंध में जांच कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए 15 दिनों में अनुपालन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

कमलापुरी वैश्य समाज ने पार्क चौक पर लगाया प्याऊ

कहलगांव कमलापुरी वैश्य समाज ने रविवार को पार्क चौक उल्टा पुल के पास प्याऊ की व्यवस्था की. उद्घाटन नप अध्यक्ष संजीव कुमार ने फीता काट कर किया. कमलापुरी वैश्य समाज के सदस्यों ने बताया की यह कमलापुरी वैश्य विवाह भवन की ओर से पहला जन सेवा कार्यक्रम है. शहर के बीचों बीच स्थित पार्क चौक पर शीतल पेयजल की व्यवस्था की गयी है, जिससे राहगीरों को राहत मिलेगी. नवगछिया. भागलपुर जीवन जागृति सोसाइटी जन कल्याण के लिए कई प्रकार के कार्य करते आ रही है. आज जीवन जागृति सोसायटी के अध्यक्ष डाॅ अजय कुमार सिंह ने नवगछिया के विभिन्न चौक-चौराहों पर बैठे मोची व ट्रैफिक पुलिस के लिए वाटर कूलर की व्यवस्था की. सोसाइटी के अध्यक्ष ने कहा कि लोगों को गर्मी से राहत मिल सके, इसलिए हमलोग चौक-चौराहे पर वाटर कूलर की व्यवस्था कर रहे हैं . मौके पर राकेश माही, रजनीश कुमार, श्रीधर कुमार व विकास चिराणिया सहित सोसायटी के अन्य सदस्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें