1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. indian railways news bhagalpur junction train issue between bhagalpur to patna skt

Bihar: सबसे अधिक राजस्व देता भागलपुर जंक्शन, लेकिन 2 ट्रेनों के बीच 6 घंटे तक पटना के लिए कोई ट्रेन नहीं

मालदा रेल डिवीजन का सबसे अधिक राजस्व देनेवाला स्टेशन भागलपुर आज भी अपने अधिकार से वंचित है. भागलपुर से पटना जाने के लिए लंबे समय तक कोई ट्रेन नहीं मिलती है. जिसकी वजह से यात्रियों को फरक्का एक्सप्रेस से धक्का खाना पड़ता है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भागलपुर जंक्शन पर ट्रेन में घुसने की होड़
भागलपुर जंक्शन पर ट्रेन में घुसने की होड़
प्रभात खबर

मालदा रेल डिवीजन का सबसे ज्यादा राजस्व देनेवाला स्टेशन है भागलपुर. बावजूद इसके फरक्का व मालदा-पटना एक्सप्रेस के बाद और दानापुर इंटरसिटी से पहले भागलपुर से पटना जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं है. यह रोजाना की स्थिति है. मालदा डिवीजन के अधिकारी आये दिन यात्री सुविधा का जायजा लेने भागलपुर आते रहते हैं, लेकिन उनका ध्यान इस ओर अबतक नहीं गया है.

फरक्का एक्सप्रेस से धक्का खाते यात्रा करने की मजबूरी

सालों पहले की व्यवस्था में बदलाव नहीं होने से लोगों को मजबूरन फरक्का एक्सप्रेस से धक्का खाते यात्रा करनी पड़ती है. जिस दिन फरक्का के 26 मिनट बाद मालदा-पटना एक्सप्रेस रहती है, तो उस दिन तो और खराब स्थिति रहती है. इसे झेलें या फिर छह घंटे के इंतजार के बाद सुबह में दानापुर इंटरसिटी से यात्रा करें. यह तो ट्रेन की बात है. हद यह कि पटना के लिए भागलपुर से बस भी नहीं मिलती है. किसी को इमरजेंसी पड़ जाये या फिर ट्रेन छूट जाये, तो फिर भगवान ही मालिक है.

समय बचाने के लिए रात में पटना जानेवालों की संख्या बढ़ी

रात में पटना जानेवालों की संख्या बढ़ी है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण फरक्का व मालदा-पटना एक्सप्रेस है. उक्त ट्रेन के टाइम में भागलपुर में यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर इंतजार करते देखा जा सकता है. कारण भी है सुबह 5.30 बजेवाली दानापुर इंटरसिटी से ऑफिस का टाइम नहीं पकड़ाता है. इंटरसिटी के पटना पहुंचने का समय दिन के 11.25 बजे निर्धारित है. यह लेटलतीफ भी होती है. इस कारण ज्यादातर लोग फरक्का से ही पटना पहुंचने की कोशिश करते हैं. सबकी मांग है कि फरक्का के बाद भी एक ट्रेन चलायी जाये, तो यात्री सुविधा बढ़ेगी.

मुजफ्फरपुर : जनसेवा के बाद ट्रेन नहीं

भागलपुर से मुजफ्फरपुर व सीतामढ़ी जानेवालों की संख्या भी बहुत है. ट्रेन में खचाखच भीड़ रहती है, लेकिन जनसेवा के बाद दूसरी कोई ट्रेन मुजफ्फरपुर के लिए नहीं है. सप्ताह में केवल एक दिन अमरनाथ एक्सप्रेस है. वह भी केवल गुरुवार को रात में 11.50 बजे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें