1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. indian railways irctc news farakka express canceled for a month and a half from december 16pressure increase on vikramshila express and brahmaputra mail skt

Indian Railways News: फरक्का एक्सप्रेस 16 दिसंबर से डेढ़ महीने के लिए रद्द, विक्रमशिला और ब्रह्मपुत्र मेल पर बढ़ेगा यात्रियों का दबाव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
सोशल मीडिया.

मौसम बिगड़ने के साथ रेल सफर की दुश्वारियों की शुरूआत हो गयी है. घने कोहरे की संभावना को देखते हुए रेलवे ने भागलपुर के रास्ते स्पेशल ट्रेन बनकर चल रही फरक्का एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. फैजाबाद और सुल्तानपुर यानी, दोनों रास्ते से मालदा टाउन से दिल्ली के बीच फरक्का एक्सप्रेस स्पेशल अगले डेढ़ महीने के लिए रद्द रहेगी. मालदा टाउन से 16 दिसंबर और दिल्ली से 17 दिसंबर से ट्रेन नहीं चलेगी. फरक्का एक्सप्रेस के रद्द करने संबंधी इस्टर्न रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. रेलवे ने मौसम बिगड़ने के साथ फरक्का एक्सप्रेस को रद्द होने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

भागलपुर समेत दर्जनों जिले के लोगों को झेलनी पड़ेगी फजीहत :

फरक्का एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के रद्द रहने से पश्चिम बंगाल, झारखंड और पूर्व बिहार के जिले भागलपुर समेत बांका, मुंगेर, लखीसराय, पटना, आरा, बक्सर जिले के यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ेगी.

लॉकडाउन के बाद से शुरू हुआ था परिचालन :

फरक्का एक्सप्रेस का परिचालन लॉकडाउन से ही बंद था. हाल के कुछ माह पहले से इसका परिचालन शुरू हुआ है. यानी, अक्टूबर से यह ट्रेन कोविड स्पेशल के रूप चल रही है. अब फिर से इसे कोहरे को लेकर कैंसिल कर दिया गया. इस कारण यूपी और दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी कठिनाई होगी.

विक्रमशिला समेत दिल्ली के लिए दूसरी ट्रेनों पर बढ़ेगा यात्रियों का दबाव, कंफर्म टिकट मिलना होगा मुश्किल :

फरक्का स्पेशल एक्सप्रेस को रद्द कर देने से अब भागलपुर से दिल्ली जाने के लिए महज दो ट्रेनें ही रह जायेगी. ब्रह्मपुत्र मेल स्पेशल में टिकटों की वेटिंग ज्यादा रहने की वजह से भागलपुर के यात्रियों को इस ट्रेन से कुछ खास फायदा नहीं है. विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल ही भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल (दिल्ली) के लिए एक मात्र ट्रेन बच जाती है. इस पर अब यात्रियों को दबाव कुछ ज्यादा ही बढ़ जायेगा. कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल होगा.

जानें, कौन सी फरक्का कब तक रहेगी रद्द

1. मालदा-दिल्ली वाया फैजाबाद :

-फरक्का (03483) : 16 दिसंबर से 31 जनवरी

2. दिल्ली-मालदा वाया फैजाबाद :

-फरक्का (03484) : 18 दिसंबर से 02 फरवरी

3. मालदा-दिल्ली वाया सुलतानपुर :

-फरक्का (03413) : 17 दिसंबर से 31 जनवरी

4. दिल्ली-मालदा वाया सुलतानपुर :

-फरक्का (03414) : 19 दिसंबर से 01 फरवरी

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें