27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टीएनबी कॉलेज में पांच करोड़ से बनेगा आइसीटी बिल्डिंग

टीएनबी कॉलेज में शिक्षा विभाग की ओर से इंफार्मेशन एंड कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी (आइसीटी) बिल्डिंग का निर्माण कराया जायेगा. इस पर लगभग पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे.

टीएनबी कॉलेज में शिक्षा विभाग की ओर से इंफार्मेशन एंड कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी (आइसीटी) बिल्डिंग का निर्माण कराया जायेगा. इस पर लगभग पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसको लेकर शिक्षा विभाग की टीम ने कॉलेज का स्थल निरीक्षण का काम पूरा कर लिया है. कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ एसएन पांडेय ने कहा कि आइसीटी बिल्डिंग के लिए जगह चिह्नित कर ली गयी है. स्थल का निरीक्षण भी कर लिया गया है. शिक्षा विभाग अपने स्तर से काम शुरू करेगा. कॉलेज ने इसके लिए एनओसी भी जारी कर दिया है. अब राशि जारी होने के बाद कार्य शुरू होगा. टीएनबी कॉलेज के बीसीए बिल्डिंग के नजदीक आइसीटी बिल्डिंग का निर्माण कराया जायेगा, जो तीन मंजिला होगा. इसमें छात्रों व शिक्षकों के लिए डिजिटल सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी. बिल्डिंग में ई-क्लासरूम, लाइब्रेरी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा होगी. ————————————————– एबीवीपी ने स्नातक में नामांकन स्थगित किये जाने के विरोध में कुलपति का पुतला फूंका स्नातक सेमेस्टर वन में नामांकन प्रक्रिया अगले आदेश तक स्थगित किये जाने पर एबीवीपी ने विवि प्रशासन का विरोध शुरू कर दिया है. बुधवार को छात्र नेताओं ने विवि प्रशासनिक भवन के बाहर कुलपति का पुतला फूंका और नारेबाजी की. इसके बाद परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद कुमार झा से मिलकर बीएड का परीक्षा परिणाम शिक्षक भर्ती परीक्षा से पहले जारी करने की मांग की. एबीवीपी प्रदेश सह मंत्री हैप्पी आनंद व जिला संयोजक रोहित राज ने कहा कॉलेजों में बिना तैयारी नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. नामांकन के नाम पर छात्रों को परेशान किया जा रहा है. उन्होंने स्नातक नामांकन के लिए विवि स्तर पर ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू करने की मांग की. प्रदेश कार्य समिति सदस्य कुणाल पांडे ने कहा कि एससी, एसटी छात्रों व सभी वर्ग की छात्राओं का नामांकन निशुल्क नहीं लिया जाता है, तो परिषद उग्र आंदोलन करेगा. परिषद ने एनएसएस के फंड को सार्वजनिक करने की मांग की है. मौके पर प्रांजल वाजपेयी, सन्नी चौधरी, शिवसागर, मयंक, हर्षवर्धन मिश्रा, आशीष, प्रियांशु, सौरभ शर्मा, अंशु, आनंद आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें