25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुरारका महाविद्यालय में स्नातक में नामांकन शुरू

सुलतानगंज मुरारका महाविद्यालय सुलतानगंज में सत्र( 2024-28) सेमेस्टर एक में नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है

सुलतानगंज मुरारका महाविद्यालय सुलतानगंज में सत्र( 2024-28) सेमेस्टर एक में नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है. राजनीति विज्ञान विभागध्यक्ष सह नामांकन प्रभारी डॉ कुमार प्रभाष ने बताया कि नामांकन छात्र-छात्राएं ले रहे हैं. अभी वैसे छात्र-छात्राओं का नामांकन हो रहा है, जिसका नाम प्रथम मेघा सूची में आया है. नामांकन प्रक्रिया 15 जून तक चलेगी. द्वितीय मेघा सूची का प्रकाशन 19 जून को होगा, फिर नामांकन प्रक्रिया 19 से 22 जून तक चलेगी. तृतीय और अंतिम मेघा सूची का प्रकाशन 26 जून को होगा. नामांकन प्रक्रिया 26 से 29 जून तक होगी. प्रभारी प्राचार्य डॉ राजीव रंजन ने बताया कि नामांकन की पूरी प्रक्रिया विश्वविद्यालय के दिशा निर्देश पर महाविद्यालय की ओर से किया जा रहा है.

मोहनपुर मधुबन पंचायत में डब्ल्यूपीओ का उद्घाटन

15वीं वित्त आयोग के 7.50 लाख रुपये की लागत से निर्मित ठोस, तरल व अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का उद्घाटन प्रमुख रश्मि कुमारी, बीडीओ अभिमन्यु कुमार, पीओ देवेश कुमार गुप्ता व मुखिया जुली देवी ने मंगलवार को फीता काट कर किया. बीडीओ ने कहा कि सरकार ने पंचायतों को साफ रखने व गंदगी को संग्रहित कर उसका जैविक खाद बनाने के लिए इस इकाई का निर्माण कराया है, ताकि गांवों में साफ सफाई हो व ग्रामीणों को गंदगी से होने वाली बीमारियों से बचाव के साथ-साथ पंचायत को जैविक खाद की बिक्री कर समृद्ध बनाया जा सके. जनप्रतिनिधियों का दायित्व बनता है कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ लेने का स्वयं प्रयास करें व आमजनों को प्रेरित करें. मौके पर महादेव मंडल, सुनीता देवी, विजय मंडल, उदय मंडल, रोहित कुमार, विनोद, राजकुमार, पंकज कुमार, प्रकाश मंडल, रंजन कुमार, मिथुन कुमार, मि इंडिया, अरविंद कुमार, प्रमोद कुमार, गौतम कुमार, सुनील कुमार उपस्थित थे.

राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए थानाध्यक्षों को टास्क

राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी की समीक्षा हेतु सभी थाना के थानाध्यक्षों के साथ बैठक की गयी. उक्त बैठक में पक्षकारों को जल्द से जल्द नोटिस प्राप्त कराने एवं व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया. उक्त बैठक की अध्यक्षता अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी तृतीय दीपक कुमार एवं बैठक का समापन विधिक सेवा समिति के सचिव सह अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी अभिषेक कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें