17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरबिहार: भागलपुर में बच्चा चोरी करके शिक्षिका के पास बेचा, पुलिस ने नहीं की मदद तो पिता ने ऐसे...

बिहार: भागलपुर में बच्चा चोरी करके शिक्षिका के पास बेचा, पुलिस ने नहीं की मदद तो पिता ने ऐसे ढूंढ निकाला…

Bihar News: बिहार के भागलपुर में एक बच्चा चोरी की घटना इन दिनों सुर्खियों में है. एक महिला को झांसा देकर उसके बच्चे को एक महिला ने गायब कर दिया. बच्चे को एक शिक्षिका के पास जाकर बेचा गया था. जब पुलिस

Bihar Crime News: बिहार में बच्चा चोरी की कई घटनाएं सामने आती रही हैं. अधिकतर मामलों में चोरी किए गए बच्चे को वापस ढूंढकर लाना मुश्किल ही दिखा है. ऐसी ही एक घटना भागलपुर जिले में हुई लेकिन यहां बच्चे के पिता की सूझबूझ ने उसे अपना बच्चा वापस दिला दिया. लेकिन इस घटना ने एक नहीं बल्कि कई मुद्दे सामने ला दिए हैं. शहर में बच्चा चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है जो पलक झपकते ही कहीं से भी आपके बच्चे को अगवा कर लेता है. वहीं पुलिस की लापरवाही ऐसे मामलों में किस कदर होती है वो भी इस घटना में सामने आयी है. भागलपुर में बच्चा चोरी की इस घटना ने एक शिक्षिका को भी सामने लाया है जिसने चोरी किए हुए बच्चे को खरीदा था.

थानों से नहीं मिली मदद तो खुद ही लग गए..

भागलपुर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के परबत्ती के रहने वाले लेबन मंडल उर्फ लंबू मंडल पिछले तीन दिनों से अपनी पत्नी के साथ कोतवाली, जीआरपी और विश्वविद्यालय थाना के चक्कर लगा रहे थे. दरअसल, उनका बच्चा चोरी हो गया था और उसे वापस लाने के लिए वो दिन-रात पुलिस थानाें का परिक्रमा कर रहे थे. लेकिन पुलिस से उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही थी. जिसके बाद थक-हारकर उन्होंने पुलिस से उम्मीद ही छोड़ दी और अपने स्तर से बच्चे को ढूंढने में लग गए.

Also Read: Bihar Weather: बिहार में अब पश्चिमी विक्षोभ से होगी कनकनी वाली ठंड की एंट्री, मौसम विभाग ने बता दी तारीख..
होटल में झांसा देकर बच्चे को किया था गायब

बता दें कि 3 दिसंबर को अपनी बहन को स्टेशन छोड़ने गयी लेबन की पत्नी की मुलाकात एक महिला से हुई थी. उसने जान पहचान बढ़ाना शुरू कर दिया और उसे लेकर वह खाना खिलाने के लिए एक होटल लेकर गयी. पैसे देने के लिए उठने के बहाने उसने बच्चे को गोद में लिया और वहां से फरार हो गयी थी. बच्चे की मां जबतक कुछ समझ पाती, वो महिला मासूम को लेकर नजरों से ओझल हो चुकी थी.

Also Read: EXCLUSIVE: अकेले रह गए बिहार के लव गुरु प्रो. मटुकनाथ, जूली ने छोड़ा देश, पत्नी-बेटे भी हुए अलग
शिक्षिका के पास बेचा था बच्चा

इधर जब बच्चे के माता पिता थानों का चक्कर काटकर थक गए और पुलिस ने जब उनकी मदद नहीं की तो उन्होंने खुद ही आरोपित महिला को ढूंढना शुरू कर दिया. इस क्रम में उन्हें सफलता तब हाथ लगी जब आरोपित महिला के पति को उन्होंने ढूंढ निकाला. अपने स्तर से ही लोग आरोपित महिला के पति को परबत्ती लेकर पहुंचे. वहां आरोपित महिला को भी बुलाया गया. महिला के साथ वे लोग जगदीशपुर गये. बच्चे की पूरी जानकारी और गायब करने की वजह सामने आ चुकी थी. अब सिर्फ बच्चे की सकुशल बरामदगी बची थी. जगदीशपुर में वो लोग आरोपित महिला के साथ एक शिक्षिका के घर पहुंचे, जिसे आरोपित महिला ने बच्चे को बेच दिया था. बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया. बच्चे को लेकर वापस परबत्ती सभी आ गये.

बच्चा चोरी की घटना नहीं थम रही

बता दें कि दो माह पूर्व भी तातारपुर थाना क्षेत्र में खाना खिलाने के बहाने सुलतानगंज की रहने वाली एक महिला से बच्चा चोर महिला ने बच्चा चुरा लिया था. अब इस बात की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद पुलिस आरोपित महिला की तलाश करने में जुटी है. ताकि पूर्व में हुई घटना को लेकर भी उससे पूछताछ की जा सके. वहीं प्रदेश की बात करें तो बच्चा चोरी की कई घटनाएं और भी आए दिन सामने आ चुकी है. भागलपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल के वार्ड तक से बच्चे की चोरी हो चुकी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें