1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. cbse 10th 12th exam date 2021 schools now be able to conduct practical examination in three shifts asj

CBSE 10th 12th Exam Date 2021 : स्कूल अब तीन शिफ्टों में करा सकेंगे प्रैक्टिकल की परीक्षा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CBSE 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा
CBSE 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा
फाइल

पटना. सीबीएसइ से एफिलेटेड स्कूल 10वीं व 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं तीन शिफ्ट में करा सकेंगे. सीबीएसइ ने स्कूलों के अनुरोध पर तीन शिफ्ट में प्रैक्टिकल परीक्षा कराने की अनुमति दी है.

सीबीएसइ के सिटी को-ऑर्डिनेटर डॉ राजीव रंजन ने बताया कि कुछ स्कूल ने सीबीएसइ से शिफ्ट को लेकर अनुमति मांगी थी, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया. उन्होंने बताया कि पहले दो शिफ्ट में प्रैक्टिकल की परीक्षा चलती थी.

तीन घंटे की एक शिफ्ट में परीक्षा ली जाती है. अब जरूरत पढ़ने पर स्कूल तीन शिफ्ट में भी परीक्षा ले सकेंगे. उन्होंने बताया कि सीबीएसइ ने स्कूलों को एक मार्च से 11 जून तक प्रैक्टिकल परीक्षा पूरा कराने के लिये इस बार लंबा समय दिया.

मैट्रिक की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य की अंतिम तिथि आज

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक परीक्षा 2021 की कॉपियों की जांच शहर के छह केंद्रों पर चल रहा है. परीक्षा समिति के निर्देश पर मूल्यांकन कार्य बुधवार को समाप्त करना है. भागलपुर जिले के छह मूल्यांकन केंद्र जिला स्कूल, एसएम बालिका मिरजानहाट, झुनझुनवाला बालिका इंटर स्कूल, मोक्षदा इंटर स्कूल, एसएस बालिका इंटर स्कूल नाथनगर, श्याम सुंदर विद्या निकेतन को करीब तीन लाख कॉपियों के मूल्यांकन की जिम्मेदारी दी गयी है.

मूल्यांकन केंद्र के कॉ-ऑर्डिनेटरों का कहना है कि कॉपियों का मूल्यांकन करीब-करीब पूरा हो चुका है. बुधवार दोपहर तक मूल्यांकन की मार्क्स फाइल परीक्षा समिति की क्षेत्रीय कार्यालय को सौंप दिया जायेगा. बता दें कि शहर के पांच केंद्रों पर इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन पूरा हो चुका है. ऐसे में अप्रैल माह में इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट जारी होने के आसार हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें