1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar news 14th sajjadanashin syed shah hasan of khanqah peer damaria death news due to heat attack in bhagalpur news today skt

खानकाह पीर दमड़िया के 14वें सज्जादानशीं सैयद शाह हसन मानी नहीं रहे, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सैयद शाह हसन मानी नहीं रहे
सैयद शाह हसन मानी नहीं रहे
फाइल फोटो

खानकाह पीर दमड़िया के 14वें सज्जादानशीन हजरत सैयद शाह हसन मानी की दिल का दौरा पड़ने से शनिवार की रात करीब डेढ़ बजे दुनिया से परदा फरमा गये. बताया जा रहा है कि उनकी तबयत अचानक से रात में बिगड़ गयी. शाह मंजिल स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली. हजरत के निधन से परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल था.

बताया जा रहा है कि अचानक से इस तरह की घटना हो जाने से परिवार के लोग समझ नहीं पा रहे थे. पिता के निधन के शोक से 15वें सज्जादानशीन सैयद शाह फखरे आलम हसन की भी तबियत खराब हो गयी. उनका भी उपचार चल रहा है.

14वें सज्जादानशीन के निधन की खबर से शहर में शोक की लहर दौड़ पड़ी. उनके अंतिम दर्शन के लिए शहर के आम व खास आवास पर पहुंचने लगे. दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा रहा है. जनप्रतिनिधि से लेकर पुलिस अधिकारी भी अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे थे. बता दें कि 14वें सज्जादानशीन सामाजिक सरोकार से हमेशा जुड़े रहे. हमेशा लोगों की भलाई और कमजोर व असहाय लोगों की मदद करते रहते थे.

खानकाह पीर दमड़िया के 14वें सज्जादानशीन के निधन की सूचना मिलने पर रविवार को शाहमार्केट की सभी दुकानें लोगों ने बंद रखा. शाहमार्केट में सन्नाटा पसरा रहा. बताया जा रहा है कि रविवार को भी शाहमार्केट स्थित अधिकतर दुकानें खुली रहती है.

सज्जादानशीन के निधन की जानकारी मिलने पर दुकानदारों ने अपनी दुकानों को पूर्ण रूप से बंद रखा. दुकान संघ के लोगों ने सज्जादानशीन के निधन पर गहरा संवेदना प्रकट की है. दस दुख की घड़ी में दुकानदार संघ खानकाह परिवार के लोगों के साथ खड़ा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें