1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur jamui and munger got six buses of 41 seats know which routes follow asj

भागलपुर, जमुई और मुंगेर को मिली 41 सीट की छह बसें, जानिये किन रूटों पर चलेंगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बस
बस
फाइल

भागलपुर. पथ परिवहन निगम भागलपुर को विभाग से छह 41 सीट वाली डीलक्स बस मिल गयी. विभाग ने ही बस का रजिस्ट्रेशन व परमिट बना दिया है.

मंगलवार की देर रात बस पटना से पहुंची. दो बस जमुई और दो बस मुंगेर प्रतिष्ठान के लिए भेज दी गयी. तीनों जगह की बस पटना रूट के लिए चलेगी. भागलपुर बस डिपो आयी दोनों बस को परिसर में रखा गया है.

41 सीट की दोनों बस को पटना रूट पर चलाया जायेगा. भागलपुर से बस किस दिन चलेगी यह एक दो दिनों में तय हो जायेगी. बस में फास्ट टैग लगना है, ताकि किसी टोल प्लाजा में गाड़ियों को रोक कर टोल टैक्स नहीं लिया जाये.

बस का किराया भागलपुर से पटना 335 रुपये होगा. एसी बस का किराया 370 रुपये, वहीं सेमी डीलक्स का किराया 286 रुपया होगा.

इस रूट पर चलेगी बस

भागलपुर से पटना तक जाने वाली नयी डीलक्स बस भागलपुर, सुलतानगंज, तारापुर, खड़कपुर, मुंगेर, लखीसराय, मोकामा, बख्तियारपुर होते पटना तक जायेगी.

बस में एड-ब्लू नाम का एक चिप लगा है, जो धुआं कम करेगा

41 सीट की दोनों बस बीएस-6 मॉडल की है. बस की सबसे बड़ी खासियत है कि यह प्रदूषण कम फैलाती है. बस में एड-ब्लू नाम का एक चीप लगा है, इससे बस में कम धुआं निकलता है.

क्या बोले अधिकारी

पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि विभाग से भागलपुर पथ परिवहन निगम को छह नयी डीलक्स बस मिली है, जिसमें दो बस जमुई दो बस बांका के लिए है. दोनों प्रतिष्ठान के लिए दो-दो चली गयी है.

फास्ट टैग लगना है, ताकि किसी भी टोल प्लाजा में गाड़ियों को टोल टैक्स रोक कर नहीं लिया जाये. डीलक्स बस का किराया भागलपुर से पटना 335 रुपये होगा. एसी बस का किराया 370 रुपये. सेमी डीलक्स का किराया 286 रुपये होगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें