1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur blast news update as police search operation against gunpowder businessman skt

भागलपुर में पसरे बारूद के कारोबार पर नकेल कसने की तैयारी, छापेमारी में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

भागलपुर के काजीवली चक में हुए विस्फोट के बाद जिला पुलिस ने एसएसपी के निर्देश पर बारूद का अवैध कारोबार पसारे धंधेबाजों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. ताबड़तोड़ छापेमारी में भारी मात्रा में विस्फोटकों की बरामदगी की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भागलपुर में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
भागलपुर में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
प्रभात खबर

भागलपुर के काजीवली चक में विस्फोट के बाद से ही जिला पुलिस द्वारा अवैध पटाखा निर्माण व कारोबार सहित शहर में चल रहे बारूद के खेल के विरुद्ध अभियान चलाते हुए विगत दो दिनों में भारी मात्रा में विस्फोटकों की बरामदगी की है. इस दौरान रविवार देर रात कोतवाली पुलिस ने एक गैर लाइसेंसी पटाखा विक्रेता द्वारा अवैध रूप से घर के गोदाम में भंडारण किये गये पटाखों की खेप को बरामद किया.

मिली जानकारी के अनुसार जब्त पटाखे कुल 48 कार्टून में बंद हैं. जिन्हें चार ट्रैक्टरों पर लोड कर थाना पहुंचाया गया. सोमवार रात तक पटाखों की गिनती कर उसकी जब्ती सूची बनाने की प्रक्रिया चलती रही. मामले में कोतवाली पुलिस ने अपने बयान पर प्रदीप कुमार मावांडिया के विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम के तहत पटाखा का अवैध रूप से कारोबार व भंडारण करने का केस दर्ज किया है.

वहीं सुल्तानगंज पुलिस ने सोमवार अल सुबह सुल्तानगंज बाजार के ही अमर चौधरी पटाखा वाला के दुकान और गोदाम में छापेमारी कर अवैध रूप से बेचे जा रहे 25 कार्टून पटाखा बरामद किया है. उक्त दोनों का ही लाइसेंस निरस्त पाया गया. वहीं सबौर पुलिस ने इलाके के सब्जी मंडी में छापेमारी की. हालांकि इस दौरान किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है.

काजीवली चक विस्फोट कांड के फरार चल रहे नामजद अभियुक्त मकान मालिक हबीबपुर चंबेलीचक निवासी मो आजाद ने सोमवार को कोर्ट के समक्ष सरेंडर कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार एसीजेएम सेवन आरके रैना की कोर्ट में सोमवार दिन 11 बजे पहुंचे मो आजाद ने आत्मसमर्पण किया. जिसके बाद कोर्ट के आदेश के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें