27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: बिजली आवंटन में 40 मेगावाट की कमी, अंधेरे में डूबा शहर

बिजली आवंटन में 40 मेगावाट की कमी, अंधेरे में डूबा शहर

*भागलपुर के हिस्से के आवंटन में रोजाना की जा रही कटौती, घटों ब्लैकआउट होने से लोगों में दिखने लगी है नाराजगीभीषण गर्मी पड़ रही है. पारा अप्रैल में ही 42 डिग्री के ऊपर चला गया है. आगे के कुछ हफ्तों में तापमान में और ज्यादा बढ़ोतरी के आसार हैं. ऐसे में बिजली कटौती ने लोगों को और परेशानी बढ़ा दी है. घटों तक बिजली का ब्लैकआउट होने से लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है. हाल के दिनों में यह समस्या और ज्यादा बढ़ सकती है. देखा जाये, तो पिछले तीन दिनों से लगातार भागलपुर के हिस्से की बिजली में कमी कर दी जा रही है. यह कमी मंगलवार को भी देखने को मिली. शाम 7.33 बजे आवंटन में भारी कटौती की गयी. फुल लोड 90 मेगावाट मिल रही बिजली आवंटन को घटा कर 50 मेगावाट कर दिया गया. इससे सभी पावर सब स्टेशनों को 10 मेगावाट कम बिजली मिलने लगी. सभी फीडर एक साथ चालू नहीं रह सका. आवंटन में कमी करने से पहले यानी, दिन में शहर के विभिन्न इलाकों में फॉल्ट की वजह से भी बिजली नहीं मिली थी.

एक घंटे पर मिलने वाली बिजली से भी मिला धोखा

आवंटन में कमी से एक घंटे के लिए मिल रही बिजली से भी लोगों को धोखा मिला. लो वोल्टेज और इसमें उतार-चढ़ाव की समस्या बनी रही. लंबी कटौती के कारण ओवर लोड के कारण जगह-जगह फेज उड़ने से भी बिजली नहीं मिली और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

10 मेगावाट बढ़ने से भी नहीं पड़ा फर्क

रात 9.02 बजे के करीब आवंटन में 10 मेगावाट की बढ़ोतरी की गयी लेकिन, इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. आपूर्ति में अपेक्षाकृत सुधार नहीं हो सका. सिर्फ इतनी राहत मिली कि जिस पावर सब स्टेशन के चार फीडर में तीन बंद रहता था, तो वहां दो बंद रहने लगा. यानी, एक फीडर की जगह दो फीडर से आपूर्ति हुई. लेकिन, फीडरों का रोटेशन बंद नहीं हुआ.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें