20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ट्रक की चपेट में आने से बाइक पर लदा सिलिंडर फटा, वाहनों में लगी आग, जिंदा जली महिला, 11 घायल

भागलपुर : बिहार में भागलपुर के नवगछिया में विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ पर जाह्नवी चौक जयमंगल टोला के पास गुरुवार सुबह ग्यारह बजे एक सड़क हादसे और इसके बाद ट्रकों में आग लग जाने से एक महिला के जिंदा जल जाने और एक बालक की सड़क हादसे में मौत हो जाने की सूचना है. इस […]

भागलपुर : बिहार में भागलपुर के नवगछिया में विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ पर जाह्नवी चौक जयमंगल टोला के पास गुरुवार सुबह ग्यारह बजे एक सड़क हादसे और इसके बाद ट्रकों में आग लग जाने से एक महिला के जिंदा जल जाने और एक बालक की सड़क हादसे में मौत हो जाने की सूचना है. इस घटना में ग्यारह लोगों के घायल हो जाने की सूचना है. सभी घायलों का इलाज भागलपुर मायागंज के जेएलएनएमसीएच में चल रहा है. हादसे में दो ट्रक और तीन बाइक जल कर पूरी तरह से राख हो गये.

मृतकों में महिला की पहचान नहीं हो पायी है, तो सड़क हादसे में माये गये बालक की इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के छोटी परवत्ता निवासी सूदन मंडल के ग्यारह बर्षीय पुत्र नीतीश कुमार है. सड़क हादसे में छोटी परवत्ता गांव के निवासी राजीव कुमार गंभीर रूप से घायल हैं तो आग के चपेट में आने वाले दो बाइक सवार खगड़िया जिले के बेलदौर थाने के धोबिया गांव निवासी गणेश्वर शर्मा के पुत्र नीरज शर्मा और बैलदौर के ही मो जाकी की बाइक आग के चपेट में आ जाने से जल गयी और दोनों गंभीर रूप से घायल हैं. कुल आठ लोग मायागंज के बर्न वार्ड में भरती हैं.

ट्रकों में लगी आग के चपेट में आने से मौके पर मौजूद लोगों छोटी परवत्ता निवासी उमेश मंडल, झब्बो मंडल, मनीष मंडल, मुकेश मंडल, राजीव मंडल, छोटू कुमार मंडल और जयमंगल टोला निवासी दिलीप मंडल भी गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. घटना के तुरंत बाद फायर ब्रिगेट ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू किया. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने जाह्नवी चौक के पास सड़क को जाम कर दिया.

सूचना के तुरंत बाद मौके पर नवगछिया पुलिस जिले के कई थानों से पुलिस बलों को भेजा गया. नवगछिया एसडीओ और एसडीपीओ घंटे कैंप करते रहे. पदाधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम तो हटा दिया, लेकिन सड़क पर ट्रकों का मलवा और पूरी तरह से जल चुकी एक महिला का शव रहने के कारण शाम तक विक्रमशिला सेतु पर आवागमन पूरी तरह से अवरुद्ध रहा. शाम साढ़े चार बजे ट्रकों के मलवे को हटाया गया फिर आवागमन पूर्ववत हो सका.

इस तरह हुई घटना
स्थानीय लोगों ने जानकारी दी है कि छोटी परवत्ता निवासी राजीव कुमार रसोई गैस सिंलेडर लेने जयमंगल टोला स्थित एचपी गैस ऐजेंसी गांव के ही नीतीश कुमार के साथ बाइक से गये हुए थे. सिलेंडर लेकर लौटने के क्रम में जयमंगल टोला के पास ही नवगछिया से भागलपुर जा रहे आटा और सूजी लदे एक ट्रक के चपेट में आ गये. इस हादसे में बाइक के पीछे सिलेंडर लेकर बैठे नीतीश कुमार ट्रक के पहिये के नीचे गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गयी तो राजीव भी गंभीर रूप से घायल हो गये. इसी हादसे के क्रम में सिलेंडर फट गया और ट्रक आग के चपेट में आ गया.

भागने के क्रम में फिर ट्रक चालक ने दो बाइक को धक्का दे मारा. जिससे बाइक पर सवार बेलदौड़ निवासी नीरज शर्मा और मो जकी दोनों हादसे के शिकार हो गये. दोनों की बाइक आग के चपेट में आ गयी तो दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये. कहा जा रहा है कि नीरज या जकी के बाइक पर ही एक महिला बैठी हुई थी जो इस हादसे के क्रम में जिंदा जल गयी. ट्रक में आग लग जाने के कारण लोग कुछ भी कर पाने में असमर्थ थे, तभी ट्रक की टंकी बलास्ट कर गयी और दूसरे ट्रक में भी आग लग गयी. टंकी बलास्ट करने के बाद घटना स्थल पर मौजूद दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये जिसमें लगभग दस लोगों की हालत गंभीर है. दोनों ट्रकों से चालक और खलासी घटना के तुरंत बाद भागने में सफल रहे.

देर शाम पुलिस द्वारा ट्रकों का मलवा हटाये जाने के बाद मृतक महिला की शिनाख्त में जुट गयी थी तो दूसरी तरफ नीतीश के शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों का सौंप दिया गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि उक्त स्थल पर अक्सर हादसे होते ही रहते हैं. यहां पर ट्रक चालक तेज रफ्तार से ट्रक चलाते हैं. तेज रफ्तार ही हादसे का एक मात्र कारण है. जबकि सड़क के दोनों तरफ घनी आबादी है फिर भी पुलिस प्रशासन का सड़क पर कोई ध्यान नहीं है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें