32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजकीय श्रावणी मेला 2019 का आगाज, मंत्री बोले- बिहार को विकसित राज्य बनाने के लिए बाबा से करें प्रार्थना

भागलपुर (सुलतानगंज) : राजकीय श्रावणी मेले को सभी के सहयोग से बेहतर बनाना है. सरकार के भरोसे नहीं, जनभागीदारी जरूरी है. उक्त बातें सूबे के भूमि सुधार व राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने कही. मंगलवार को सुलतानगंज के नयी सीढ़ी घाट पर राजकीय श्रावणी मेला उद‍्घाटन के मौके पर उन्होंने कहा कि समय रहते सारी […]

भागलपुर (सुलतानगंज) : राजकीय श्रावणी मेले को सभी के सहयोग से बेहतर बनाना है. सरकार के भरोसे नहीं, जनभागीदारी जरूरी है. उक्त बातें सूबे के भूमि सुधार व राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने कही. मंगलवार को सुलतानगंज के नयी सीढ़ी घाट पर राजकीय श्रावणी मेला उद‍्घाटन के मौके पर उन्होंने कहा कि समय रहते सारी कमियों को दूर कर दिया जायेगा. मेले में कांवरियों को बेहतर सुविधा देने के लिए तत्पर है. राशि का अभाव नहीं है. भादो माह में भी कांवरिया की संख्या अधिक होती है, इसके लिए भी सरकार के द्वारा राशि का अभाव नहीं होने दिया जायेगा. हर हाल में श्रद्धालुओं को सभी सुविधा मिलेगी.

बिहार को विकसित राज्य बनाने के लिए बाबा से करें प्रार्थना
मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले में आने-वाले देश-विदेश के कांवरिये बाबा वैद्यनाथ से बिहार को विकसित राज्य तथा भारत की समृद्धि की कामना करें. उन्होंने कहा कि सरकार ने मेले में बहुत बदलाव किया है और जो कमी है उसे पूरा किया जायेगा. बिजली, पानी, सड़क, सुरक्षा, स्वास्थ्य की बेहतर व्यवस्था कांवरियों को दिये जाने को लेकर निर्देशित किया गया है. समय रहते सारी कमियों को दूर करने का निर्देश दिया गया है. लोगों को भी मेला में सहयोग अधिक से अधिक करने की आवश्यकता है. भारत सरकार पर्यटन विभाग को 50 करोड़ रुपया आवंटित किया है. राशि की कमी नहीं रहने दी जायेगी.

जलवायु परिवर्तन को लेकर मंत्री ने पौधारोपण अधिक से अधिक लोगों को करने की अपील किया. उन्होंने कहा कि बाढ़ से 18 जिला प्रभावित है. सीएम और डिप्टी सीएम बाढ़ की समीक्षा कर परेशानी दूर करने की व्यवस्था में लगे हुए है. सुलतानगंज में मेला को लेकर कोई कमी नहीं रहने दिया जायेगा.

इसके पूर्व सूबे के पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा ने सभा को संबाेधित करते हुए कहा कि सरकार मेला को लेकर काफी गंभीर है. कांवरियों को हर सुविधा सरकार मुहैया करायेगी. दीप प्रज्वलित कर मेला उद‍्घाटन के बाद एडीएम राजेश झा राजा ने स्वागत भाषण के साथ मेला में किये गये जिला प्रशासन के कार्यों को विस्तार से बताया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सुलतानगंज विधायक सुबोध राय ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें