34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

होली 2023 को लेकर भागलपुर में सैप के 400 जवानों की तैनाती, आज सड़क से लेकर गंगा घाटों तक कड़ा रहेगा पहरा

होली 2023 को लेकर भागलपुर पुलिस की ओर से जिले में आज बुधवार को कड़ी निगरानी की जा रही है. पिछले साल हुए शराब कांड को लेकर इस बार विशेष सर्तकता बरती जा रही है. सड़क से लेकर गंगा घाटों पर आज कड़ा पहरा लगा है.

Holi 2023: होली 2023 को लेकर भागलपुर पुलिस की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है. मंगलवार को भागलपुर पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च किया और एक संदेश देने की कोशिश की गयी. भागलपुर में इस बार 400 सैप जवानों को तैनात किया गया है. शहर को आठ सेक्टर में बांटा गया है. कहीं कोई घटना घटित होती है तो क्वीक रिएक्शन टीम केवल 10 मिनट के अंदर मौके पर पहुंच जाएगी.

शराब कारोबार व कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई

रेंज डीआइजी विवेकानंद ने बताया कि भागलपुर रेंज के तीनों ही जिला भागलपुर, बांका व नवगछिया में जीरो ऐसीडेंट होली का सफल आयोजन कराने को लेकर निर्देश दिए गए हैं. शराब कारोबार व कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. विगत वर्ष हुए घटनाओं को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. इसमें केमिकल फैक्ट्रियों व ट्रांसपोर्टरों के डंप स्थल का सत्यापन किया जा रहा है.

पिछले साल शराब कांड को लेकर अलर्ट

डीआइजी ने बताया कि राज्य में पिछले सालों में हुई घटनाओं में देखा किया गया है कि कुछ विशेष केमिकलों का इस्तेमाल नशीले पदार्थों को बनाने के लिए किया जाता है. जिस पर निगरानी रखी जा रही है. सभी संवेदनशील स्थानों को चिह्नित किया गया है. जहां पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

सैप के 400 जवान भागलपुर में तैनात

एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि होली और शब ए बरात पर्व को लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से बीसैप के 400 जवानों को भागलपुर पुलिस जिला भेजा गया है. जिन्हें अति संवेदनशील स्थलों के साथ साथ बनाए गये 8 सेक्टरों में प्रतिनियुक्त किया जाएगा.

शहर में फ्लैग मार्च

एसएसपी ने कहा कि इसके अलावा विशेष क्यूआरटी का गठन कर उन्हें गश्तीशील रखा जायेगा. जिसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों के साथ सीआइएटी जवान और बीसैप जवानों को रखा जाएगा. मंगलवार को मुख्यालय से भेजे गये अतिरिक्त बल सहित जिला बल के साथ शहर में फ्लैग मार्च किया.

शराब तस्करों पर विशेष नजर

इधर होली में शराब तस्करों पर विशेष नजर रखी जा रही है. शराब तस्करी के लिए माफिया नदी मार्ग का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने भागलपुर पुलिस को भी अलर्ट किया है. पुलिस नदी मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी हुई है. घाटों पर पुलिस जवान सादे लिबास में तैनात किए गए हैं.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें