40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेपाल से तस्करी और हरियाणा में डिलवरी, बेतिया पुलिस ने 3.5 करोड़ की चरस के साथ 3 तस्करों को किया गिरफ्तार

बेतिया पुलिस ने साढ़े तीन करोड़ की चरस के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से तीन बाइक और दो मोबाइल बरामद किये गये. तस्कर इन्हें यूपी के रास्ते हरियाणा ले जाने की फिराक में थे

Bihar News: नशे के खिलाफ कार्रवाई में बेतिया पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने नेपाल से चरस की खेप तस्करी कर उतर प्रदेश के रास्ते हरियाणा ले जाने की फिराक में रहे तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. इन तस्करों के पास से 35.766 किलोग्राम चरस बरामद हुआ है. जिसकी कीमत करीब साढ़े तीन करोड़ बतायी जा रही है. पुलिस अधीक्षक अमरकेश डी ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है. एसपी ने बताया कि पूछताछ के बाद तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

अलग-अलग रास्ते से बिहार से बाहर जाने की थी तैयारी

एसपी अमरकेश डी. ने बताया कि सूचना मिली कि सुप्रिया रोड में चरस की खेप लेकर कुछ तस्कर पहुंचे और खेप लेकर अलग अलग रास्ते से बाहर जाने के फिराक में है. सूचना के आधार पर सदन एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम में शामिल सदस्यों ने अलग-अलग घेराबंदी कर एनएच 727 पर नगर थाना क्षेत्र के होटल ऋद्धि सिद्धि के समीप सड़क किनारे एक बाइक पर सवार दो युवकों को संदिग्ध हालत में कार्टून लिये पकड़ा गया. तलाशी लिये जाने पर उनके पास से चरस की बड़ी खेप बरामद हुई.

35.766 किलोग्राम चरस बरामद

बरामद चरस का वजन कराये जाने पर 31 किलो 766 ग्राम पाया गया. उनसे पूछताछ की जाने लगी. दोनों में से एक की पहचान इनरवा थाना क्षेत्र के इनरवा बाजार निवासी फैयाज मियां एवं सिरिसिया ओपी के भीखमपुर निवासी संजय पटेल के रुप में हुई. इसी दौरान दोनों के निशानदेही पर तत्काल एक अन्य तस्कर को बाइक के साथ हरिवाटिका न्यू बस स्टैंड के समीप पकड़ लिया गया. जिसके पास से 4 किलो चरस बरामद किया गया. उसकी पहचान सहोदरा थाना क्षेत्र के बैरिया निवासी सुरेश यादव के रुप में की गयी.

मोबाइल-बाइक जब्त

मजिस्ट्रेट के रूप में सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी के समक्ष बरामद चरस को जब्त करते हुए तस्करों द्वारा प्रयुक्त की जा रही मोबाईल फोन एवं बाइक को भी जब्त कर लिया गया. छापेमारी दल में सदर एसडीपीओ विवेक दीप के अलावे नगर थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार सिंह, तकनीकी शाखा के इंस्पेक्टर अभिराम सिंह, रमन कुमार, प्रमोद कुमार यादव, रमेश कुमार सिंह, दारोगा ऋतुराज जायसवाल, रौशन कुमार, प्रियंका कुमारी, प्रशिक्षु दारोगा अनुज कुमार, तकनीकी शाखा के सिपाही कमलेश कुमार, बबलू कुमार व थाना के रिजर्व गार्ड शामिल रहे.

नेपाल से की जा रही थी तस्करी

एसपी ने बताया कि तस्करों ने पड़ोसी मुल्क नेपाल से चरस लाया था. जिसे हरियाणा के एक व्यक्ति को सप्लाई देनी थी. लेकिन इसी बीच पुलिस को इसकी भनक लग गई. सप्लाई देने से पहले ही तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया. इस धंधे में कुछ अन्य लोग भी संलिप्त है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में से दो पूर्व में जेल जा चुके हैं. सुरेश यादव एक मर्डर केस में पूर्व में जेल गया था. जबकि फैयाज मियां एनडीपीएस एक्ट के केस में जेल जा चुका है. पुलिस तीनों तस्करों को रिमांड पर लेगी.

Also Read : औरंगाबाद में तालाब में डूबने से युवक की मौत, पूजा से पहले नहाने के दौरान हुआ हादसा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें