26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नरकटियागंज नगर परिषद में एनजीओ से होल्डिंग टैक्स वसूली के विरुद्ध नगरवासी गोलबंद

नरकटियागंज नगर परिषद में एनजीओ से होल्डिंग टैक्स वसूली के विरुद्ध नगरवासी गोलबंद हो गए हैं. वह अपनी नाराजगी प्रकट करने को आंदोलन कर रहे हैं.

नरकटियागंज. नगर परिषद नरकटियागंज के द्वारा होल्डिंग निर्धारण एवं वसूलने की जिम्मेदारी एनजीओ को दे दिये जाने क बाद यहां के नगरवासी गोलबंद होने लगे हैं. इसको लेकर शहरी एव ग्रामीण विकास मंच की ओर से विरोध शुरू कर दिया गया है. मंच की ओर से अनुमंडल पदाधिकारी समेत वरीय अधिकारियों को पत्र देकर अवगत कराया गया है. मंच के संरक्षक अखिलेश राज, सागर श्रीवास्तव, शेखर गुप्ता आदि ने बताया कि अब नगर परिषद में एनजीओ के माध्यम से होल्डिंग टैक्स वसूली करायी जा रही है. जबकि इस बारे में नगर की जनता को ना तो जागरुक किया गया ना ही बताया गया और ना ही कोई प्रचार प्रसार करवाया गया. जिसके कारण नगर की जनता दिग्भ्रमित है. ऐसा लगता है कि नगर की जनता से एनजीओ द्वारा फासीवादी नीति के तहत होल्डिंग कर का निर्धारण एवं वसूली किया जाना है.यह प्रस्ताव बिना आम जनता के सहयोग एवं सुझाव के नगर परिषद एवं प्रतिनिधियों द्वारा एनजीओ के पक्ष में पारित किया गया है जो कि आम जनता के हित में नहीं है. जबकि इसकी शुरुआत पहले सरकारी कार्यालय एवं भवनों से होनी चाहिए. मंच की ओर से ये चेतावनी भी दी गयी है कि बुद्धिजीवी की एक बैठक सुनिश्चित कराकर सबके सुझाव को लेकर इस स्थिति से निपटने का कार्य हो, अन्यथा परिस्थितिवश शहरी एवं ग्रामीण विकास मंच नगर की आम जनता के सहयोग से चरणबद्ध आंदोलन करेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें