1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bengal chunav rjd support tm in bengal election 2021 tejashwi yadav mamata banerjee meeting attack on bjp govt upl

Bengal Chunav: TMC और RJD में बन गयी बात! तेजस्वी से मुलाकात के बाद ममता बोलीं- बिहार में जल्द गिरेगी सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजद ने बिना शर्त तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.
राजद ने बिना शर्त तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.
Twitter

Bengal Chunav: बिहार में कांग्रेस (Congress) और वाम दलों (Left parties) के साथ एनडीए गठबंधन (NDA) से टकराने वाली लालू यादव (Lalu Yadav) की पार्टी राजद (RJD) ने पश्चिम बंगाल के चुनाव ( Bengal Vidhan sabha chunav) में उनका साथ छोड़ दिया है. राजद ने बिना शर्त तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.

बंगाल में अपनी संभावना तलाशने गए राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद ये ऐलान कर दिया. तेजस्वी बीते दिनों असम गए थे और वहीं से कोलकता पहुंचे. सोमवार के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद दोनों ने मीडिया को संबोधित किया.

तेजस्वी ने कहा कि किसी भी तरह से सत्ता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हटाना है. वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा को यह संदेश जाना चाहिए कि तेजस्वी भाई और हम साथ लड़ रहे हैं. उन्होंने भाजपा को कहा कि आप जान लीजिए, बिहार में आपकी सरकार नहीं टिकेगी. बंगाल में भी आपको कुछ नहीं मिलने वाला है. अब समझौते के बाद राजद को कुछ सीटें मिलेंगी या नहीं ये अभी साफ नहीं है.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया- आज पश्चिम बंगाल की सीएम आदरणीय ममता जी से आगामी चुनावों के संदर्भ में मुलाकात की. केंद्र सरकार द्वारा निरंतर देश के संघीय ढांचे और संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार किया जा रहा है. सरकार जन कल्याणकारी कार्यों को छोड़कर विभिन्न राज्यों में चुनाव लड़ने में अधिक व्यस्त है.

विधानसभा चुनावों में भारत सरकार और उसके सम्पूर्ण मंत्रिपरिषद का इस प्रकार की सक्रियता कभी भी नहीं देखी गयी. आदरणीय लालू प्रसाद जी का स्पष्ट मानना है कि विपक्ष के लिए यह समय देश के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा, विचारधारा की प्रतिबद्दता तथा सिद्धांतों की स्थिर राजनीति का है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें