36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरपंच को किसी प्रकार की नहीं दी गयी है सुरक्षा व्यवस्था

गढ़पुरा : बाबा हरिगिरीधाम स्थित टूरिस्ट कंपलेक्स परिसर में बुधवार को बिहार प्रदेश पंच-सरपंच संघ की गढ़पुरा प्रखंड इकाई की बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष सह कोरियामा सरपंच रमेश कुमार यादव ने की. बैठक में गढ़पुरा प्रखंड के सभी सरपंचों ने भाग लिया. इस बीच कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सरपंच […]

गढ़पुरा : बाबा हरिगिरीधाम स्थित टूरिस्ट कंपलेक्स परिसर में बुधवार को बिहार प्रदेश पंच-सरपंच संघ की गढ़पुरा प्रखंड इकाई की बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष सह कोरियामा सरपंच रमेश कुमार यादव ने की. बैठक में गढ़पुरा प्रखंड के सभी सरपंचों ने भाग लिया.

इस बीच कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष विजय शंकर सिंह ने बताया कि सरकार जिस तरह से न्यायपालिका में सरपंच का पद और अधिकार दिया है, वह सिर्फ हाथी के दांत के समान देखने के लिए रह गया है. बिहार सरकार ने सरपंच और पंच के अधिकार और कर्तव्यों को तो गिना दिया, लेकिन अभी तक धरातल पर कोई व्यवस्था नहीं दिख रही है.
वहीं सरपंच को किसी प्रकार की कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं दी गयी है और न ही न्याय पीठ चलाने के कोई उचित प्रबंध किया गया है. ऐसे में अपने अधिकार की लड़ाई को लेकर हमारा अभियान जारी रहेगा. कोरियामा सरपंच रमेश कुमार ने कहा कि हमारा चुनाव भी लोकतांत्रिक तरीके से हुआ है, पर सरकार का नजरिया पंच सरपंचों के प्रति उदासीन बना हुआ है.
जो मानदेय निर्धारित किया गया है वह भी समय पर नहीं मिलता है. मौके पर कुम्हारसों के सरपंच उदय नारायण सिंह, सरपंच कोरैय सरपंच रामनरेश सिंह, रजौड़ सरपंच सुशीला देवी, संगीता देवी, गीता देवी, राम नारायण महतो, पंच सीता देवी, मंजू देवी, रंजू देवी, मीरा देवी, द्रोपति देवी, शकुंतला देवी, काशीम मियां आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें