1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bakhtiyarpur tajpur bridge be operational in 2024 know for how many years toll tax have to be paid asj

बख्तियारपुर-ताजपुर पुल 2024 में हो जायेगा चालू, जानिये कितने वर्षों तक चुकाना होगा टोल टैक्स

राज्य कैबिनेट ने सोमवार को इसके निर्माण के लिए 935 करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया है. इसके अतिरिक्त 474 करोड़ रुपये का बैंक ऋण भी निर्माण एजेंसी पर पहले से है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बख्तियारपुर-ताजपुर पुल
बख्तियारपुर-ताजपुर पुल
फाइल

पटना. गंगा नदी पर बख्तियारपुर-ताजपुर फोरलेन पुल का निर्माण वर्ष 2024 में पूरा होने की संभावना है. इसके लिए निर्माण एजेंसी और बिहार राज्य पथ विकास निगम (बीएसआरडीसीएल) के बीच फिर से जल्द करार होगा.

राज्य कैबिनेट ने सोमवार को इसके निर्माण के लिए 935 करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया है. इसके अतिरिक्त 474 करोड़ रुपये का बैंक ऋण भी निर्माण एजेंसी पर पहले से है. इस पूरी राशि की वसूली सूद समेत पहले सरकार व बैंक के माध्यम से की जायेगी.

इसे टोल टैक्स के रूप में वसूल कर निर्माण एजेंसी पहले सरकार और बैंक को देगी. टोल टैक्स वसूली की समय सीमा 22 वर्ष चार महीने की होगी. सूत्रों के अनुसार 5.51 किमी लंबे इस पुल का करीब 52% काम पूरा हो चुका है. इसमें मुख्य रूप से सुपर स्ट्रक्चर, गार्डर बिछाने और करीब 45.40 किमी लंबे एप्रोच रोड का निर्माण कार्य बाकी है.

पुल को बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध करायी गयी राशि एक विशेष बैंक खाते में रखी जायेगी. राशि पर दो प्रतिशत का ब्याज भी देय होगा. बीएसआरडीसीएल के डीजीएम की देखरेख में उस खाते का संचालन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें