32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Narendra Modi 9 साल बाद औरंगाबाद में करेंगे जनसभा, दर्जनों परियोजनाओं की देंगे सौगात

PM Narendra Modi 2 march को बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. इस सी पीएम की औरंगाबाद में एक सभा प्रस्तावित है. जिसके लिए जोर-शोर से तैयारी चल रही है. पीएम मोदी 9 साल बाद औरंगाबाद में सभा करेंगे.

PM Narendra Modi की सभा दो मार्च को औरंगाबाद के रतनुआ और शाहपुर के बीच हाईवे से सटे इलाके में होगी. इस कार्यक्रम की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं. इसकी जानकारी देते हुए बीजेपी के प्रदेश महासचिव राजेश वर्मा ने बताया कि 2 मार्च को प्रधानमंत्री की सभा में भीड़ के पिछले सारे रिकॉर्ड टूट जायेंगे. साल 2015 में PM Narendra Modi की औरंगाबाद में ऐतिहासिक सभा हुई थी. नौ साल बाद प्रधानमंत्री फिर औरंगाबाद में सभा करेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर आम लोगों में जो उत्साह है, उसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता. प्रधानमंत्री दर्जनों परियोजनाओं की सौगात देंगे.

राजेश वर्मा ने कहा कि भगवान सूर्य की धरती पर PM Narendra Modi का आगमन हो रहा है. तरह-तरह के वेषभूषा में लोग उनका स्वागत करेंगे. महिलाओं की संख्या चौकाने वाली होगी. महिलाओं के साथ-साथ युवाओं में उत्साह है. यह सभा ऐतिहासिक होगी.

आम लोगों को किया जा रहा आमंत्रित

वहीं, सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि भले ही उन्हें तैयारी के लिए समय कम मिला, लेकिन संगठन के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री की सभा को ऐतिहासिक बनाने में लगे हुए है. आम लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है. शाहपुर, हसौली, रतनुआ, कामा बिगहा के इलाके में ग्लोबल नेता PM Narendra Modi दर्जनों परियोजनाओं की सौगात देंगे.

कार्यक्रम में कुछ अनोखा और अजूबा दिखेगा

सांसद सुशील सिंह ने कहा कि विपक्ष के दो बड़े नेताओं का गांधी मैदान में कार्यक्रम हुआ, लेकिन छोटा सा मैदान भी नहीं भर सके. PM Narendra Modi की लोकप्रियता और आकर्षण के साथ-साथ आम लोगों के उत्साह को देखते हुए अनुभव किया गया कि उनकी सभा के लिए बड़े भू-खंड की आवश्यकता है. ऐसे में उक्त जगह की तलाश की गयी. कार्यक्रम में कुछ अनोखा और अजूबा दिखेगा.

28Aur 6 28022024 15 C151Pat100765416
कार्यक्रम स्थल का जायजा लेते सांसद

मुख्यमंत्री के साथ कई दिग्गज होंगे शामिल

PM Narendra Modi की सभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी शामिल होने की संभावना है. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, उप मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, डॉ संजय जायसवाल, मंत्री डॉ प्रेम कुमार के साथ-साथ मगध के सांसद भी शामिल होंगे. यही नहीं राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर भी शामिल हो सकते है.

सभा में तय होगी लोकसभा चुनाव की दशा व दिशा

भाजपा के जिला मंत्री व ओबरा के प्रभारी धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि दो मार्च को औरंगाबाद में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र PM Narendra Modi की सभा ऐतिहासिक होगी. औरंगाबाद से लोकसभा चुनाव की दशा व दिशा तय होगी. प्रधानमंत्री के हुंकार से विपक्षियों में कोलाहल मचेगा. बस दो दिनों का और इंतजार है. उहोने बताया कि औरंगाबाद के लोगों में प्रधानमंत्री को लेकर उत्साह है.

28Aur 5 28022024 15 C151Pat100765416
पीएम मोदी की सभा की हो रही तैयारी

अभेद किला के रूप में तब्दील हुआ पीएम मोदी का सभा स्थल

PM Narendra Modi के कार्यक्रम को लेकर सभा स्थल को किसी अभेद किले के रूप में तब्दील कर दिया गया है. स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप यानी एसपीजी ने सभा स्थल पर सुरक्षा का मोर्चा संभाल लिया है. मंच निर्माण से लेकर बैरिकेडिंग कराया जा रहा है. तमाम सामग्रियों की गंभीरता से पड़ताल की जा रही है. सभा स्थल पर हेलिपैड का जगह बदल दिया गया है. पहले जिस स्थान पर हेलिपैड बनाया जा रहा था उसका दिशा ही बदल दिया गया.

प्रोटोकॉल के अनुसार बनायी जा रही व्यवस्था

PM Narendra Modi की सभा को लेकर प्रोटोकॉल के अनुसार व्यवस्थाएं बनायी जा रही है. यूं कहे कि चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये जायेंगे. सभा स्थल पहुंचने वाले तमाम सड़कों पर निगरानी होगी. सभा स्थल से कई किलोमीटर के एरिया में पुलिस की तैनाती होगी. हर गतिविधियों पर निगाह रखी जायेगी.

प्रोटोकॉल के अनुसार तैयारी हो रही है. सभा स्थल की बैरिकेडिंग भी की जा रही है. सभा में पहुंचने वाले तमाम लोगों की गंभीरता से जांच की जायेगी. इसके बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जायेगा. पूरे शहर में या आसपास के इलाके में भी वाहन जांच अभियान चलायी जा रही है. तमाम गतिविधियों पर पुलिस की निगाह है.

एसपी स्वप्ना जी मेश्राम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें