दानी बिगहा में बनेगा पार्क

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
आउटसोर्सिंग के माध्यम से होगा पार्क का संचालन
औरंगाबाद सदर : नगर पर्षद के अमृत योजना के तहत दानी बिगहा पार्क के निर्माण की योजना को मंजूरी मिल गयी है. इस पार्क के निर्माण पर सवा दो करोड़ रुपये की राशि खर्च की जायेगी. तीन साल पहले जब पार्क बनाने की योजना का जब प्रस्ताव रखा गया था तो नगर पर्षद ने सवा करोड़ रुपये की लागत से पार्क को बनाने की योजना बनायी थी. यह औरंगाबाद शहर का पहला पार्क होगा, इसलिए इस पर अब एक करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च किये जायेंगे. नगर विकास योजना के तहत इस पार्क पर इतनी धनराशि खर्च किये जाने से शहर की सुंदरता में चार चांद लगने वाली है.
बताया गया कि महानगरों की तरह हर सुविधाओं से युक्त यह पार्क लोगों के आउटडोर मनोरंजन का बेहतरीन जगह साबित होगा. नगर पर्षद इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया को जल्द पूरी करेगा. पार्क के बनने के बाद आउटसोर्सिंग के माध्यम से इस पार्क का संचालन होगा. शनिवार को नगर पर्षद के पदाधिकारी, मुख्य पार्षद उदय गुप्ता व उप-मुख्य पार्षद शोभा सिंह ने पार्क का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि इसका रिपोर्ट तैयार किया जायेगा.
पार्क के बनते ही खिल उठेगा शहर ़ नगर पर्षद के मुख्य पार्षद उदय गुप्ता ने कहा कि 2014 में दानी बिगहा पार्क बनाने का प्रस्ताव सामने आया था.
जमीन के पेच में यह मामला लटका हुआ चला रहा था, लेकिन जिला पर्षद से इसकी स्वीकृति मिलने के बाद पार्क निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. पहले इस पार्क के निर्माण पर सवा करोड़ रुपये धनराशि खर्च किये जाने की योजना थी, लेकिन यह पूरे 33 वार्डों का इकलौता पार्क होगा. इसलिए इसे आकर्षक व सुंदर बनाने के लिए इस पर अब सवा दो करोड़ रुपये राशि खर्च की जायेगी. इस पार्क के बनते ही पूरा शहर खिल उठेगा.
2018 में बन कर तैयार हो जायेगा पार्क ़ नगर पर्षद के उप-मुख्य पार्षद शोभा सिंह ने कहा कि शहर के विकास के लिए नगर पर्षद हमेशा तत्पर है.
इस विकास में एक खुबसूरती भी होनी चाहिए.इस पार्क के बनने से शहर की खूबसूरती बढ़ेगी और बच्चे -बूढ़े सभी उम्र के लोगों को एक स्वस्थ वातावरण पार्क में मिल सकेगा. इस वर्ष इस पर तेजी से काम पूरा करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जायेगा .इसके बाद नये वर्ष 2018 में शहरवासियों को यह पार्क गिफ्ट के रूप में सौंप दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

    संबंधित खबरें

    Share Via :
    Published Date

    अन्य खबरें