17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: ट्रेन लेट हुई तो सिरफिरे ने ड्राइवर का सिर फोड़ा, इधर इंजन पर चढ़ गयी महिला को लगा करंट का झटका

बिहार में रेल से जुड़ी दो घटना सामने आयी है. कटिहार में बरौनी-कटिहार इएमयू ट्रेन के ड्राइवर को एक सिरफिरे युवक ने पीटा है और चालक का सिर फोड़ दिया. जबकि बेगूसराय में एक महिला ट्रेन के इंजन पर चढ़ गयी जिससे उसे करंट मार गया और वो झुलस गयी.

Bihar News: बरौनी-कटिहार पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर को एक सिरफिरे ने पीट दिया. इस दौरान ड्राइवर का सर फूट गया और वो लहूलुहान हो गए. उनका फौरन इलाज किया गया. ट्रेन लेट होने की वजह से सिरफिरा नाराज था और वो ड्राइवर को गाली दिए जा रहा था. जब इसका विरोध ड्राइवर ने किया और उसे समझाने की कोशिश की तो सिरफिरा हमला कर बैठा. आरपीएफ ने हमला करने वाले सिरफिरे को गिरफ्तार कर लिया. वहीं बेगूसराय में एक विक्षिप्त महिला ट्रेन के इंजन पर चढ़ गयी. करंट की चपेट में आकर महिला झुलस गयी.

ट्रेन चालक को दी गालियां, पत्थर से सर फोड़ा

पूर्व मध्य रेल सोनपुर मंडल के काढागोला रोड स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर ट्रेन संख्या 03316 इएमयू 2.10 बजे दोपहर में आकर रुकी. 2.20 बजे एक युवक अचानक ट्रेन के पायलट (ड्राइवर) को भद्दी भद्दी गालियां देने लगा. पायलट प्रभात कुमार चौरसिया इंजन से नीचे उतर गये और उसे समझाने लगे. उन्हें लगा कि युवक नशे में है तो वो पूछने लगे कि इस तरह क्यों गाली दे रहे हो. लेकिन नसीहत के बाद भी वह नहीं माना. उसने चालक के सर पर पत्थर से प्रहार कर दिया. जिससे ट्रेन के ड्राइवर के सर में काफी चोटें आयी. उनका सर फट गया. स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्हाेंने फौरन कंट्रोल को सूचना दी.

सर में लगे टांके, ट्रेन चालक को भेजा गया अस्पताल

स्थानीय रेफरल अस्पताल के चिकित्सक को सूचना दी गयी. रेफरल के चिकित्सक की टीम ने काढ़ागोला स्टेशन पहुंचकर पायलट प्रभात कुमार चौरसिया का उपचार किया. सर में कई टांके लगाया गया तथा दवाई दी गयी. बेहतर उपचार के लिए उन्हें कटिहार भेजा गया. सिरफिरे की पहचान कृषि फार्म वार्ड 12 के निवासी छोटे लाल साह के पुत्र सुशील के रूप में की गयी है.

Also Read: Viral Video: बिहार में चलती ट्रेन से झपटमार को लटकाया, पीटते रहे यात्री, कुछ दूर जाने पर जानिए क्या हुआ..
काफी देर तक रूकी रही ट्रेन

काढागोला स्टेशन पर सवारी गाड़ी करीब एक घंटा से अधिक रुकी रही. आरपीएफ ने सिरफिरे युवक को गिरफ्तार किया. पायलट प्रभात कुमार चौरसिया ने बताया कि उनके सर में काफी चोट है. कटिहार जाकर बेहतर उपचार कराऊंगा. इस घटना से रेल कर्मी एवं पायलट में दहशत भर गया. स्टेशन में काफी भीड़ जमा हो गयी. स्टेशन मास्टर ने बताया कि पायलट का उपचार कराकर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कराया गया. युवक को रेल पुलिस हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है.आरपीएफ ने बताया कि पुलिस आगे की कारवाई में जुटी है. जबकि आरोपित युवक की मां रेल अधिकारी से पुत्र को माफ करने की गुहार लगाती रही.

ट्रेन के इंजन पर चढ़ी विक्षिप्त महिला, करेंट लगने से झुलसी

इधर, बेगूसराय में आरपीएसएफ मुख्यालय गढहारा स्थित आउटर सिंग्नल के पास मंगलवार की देर शाम को करेंट लगने से एक करीब 35 वर्षीया महिला गंभीर रूप से झुलस गयी. बताया जाता है कि उक्त महिला गढहारा आउटर सिंग्नल पर खड़ी मालगाड़ी के इंजन पर सवार थी.इसी दौरान हाई टेंशन तार की चपेट में आ गयी. घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ इंस्पेक्टर गढहारा सुनील कुमार पांडे ने बरौनी जीआरपी को सूचना दी.वहीं सूचना पाकर पहुंची जीआरपी ने करंट से झुलसी महिला को आनन-फानन में महिला कांस्टेबल की निगरानी में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि उक्त महिला विक्षिप्त है. हालांकि पीड़ित महिला के परिजन का पता नहीं चल पाया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें