23.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, खुद को दाऊद गैंग का बता रहा था आतंकी

Bihar Crime News: अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरा फोन बिहार के अररिया पुलिस को आया. जिसके बाद पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया और मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार किया गया. जानिए क्या है पूरा मामला..

Bihar Crime News: अररिया पुलिस को कई बार एक युवक ने फोन कॉल्स किए और खुद का नाम छोटा शकील बताया. उसने खुद को दाउद इब्राहिम गैंग का आतंकी बताया और पुलिस को उसने चेतावनी दी कि 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर को उसी दिन बम से उड़ाने वाला है जिस दिन प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है. पुलिस इन फोन कॉल्स से काफी सक्रिय हो गयी और उक्त युवक को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उस युवक ने कई जानकारी दी है. पलासी थाना पुलिस ने जिस युवक को गिरफ्तार किया है उसकी पहचान पलासी थाना क्षेत्र के बलुआ कलियागंज निवासी इब्राहिम का पुत्र इंतखाब के रूप में हुई है.

खुद को दाऊद इब्राहिम गैंग का आतंकी बताकर किया कॉल

पूरे मामले की जानकारी देते हुए अररिया एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि बीते शुक्रवार 19 जनवरी 2024 की देर संध्या को एक युवक जो खुद का अपना नाम छोटा शकील बता रहा है और खुद को विदेश में छुपे दाऊद इब्राहिम के गैंग का आतंकी बताकर पुलिस वाहन के डायल 112 नंबर पर कई बार कॉल किया. उसने अयाेध्या राम मंदिर में राम लल्ला के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन सोमवार 22 जनवरी 2024 को मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दे रहा था.

धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार..

एसपी ने कहा है कि पूरे मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उक्त छोटा शकील नामक युवक पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उसका जब कॉल डिटेल को साइबर तकनीकी शाखा द्वारा प्राप्त किया गया तो धमकी देने वाला युवक द्वारा इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर पलासी थाना क्षेत्र के बलुआ कलियागंज निवासी इब्राहिम, पिता जमालुद्दीन के नाम से पंजीकृत पाया गया.

Also Read: ‘फर्जी खबरों के प्रसार से बचें’, अयोध्या राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर भारत सरकार ने दी सलाह
एसपी की सख्त चेतवानी

पुलिसिया अनुसंधान करते हुए युवक की गिरफ्तारी में त्वरित कार्रवाई करते हुए पलासी थाना पुलिस ने कई बार छापेमारी करके धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी ने बताया कि धमकी देने वाला युवक का वास्तविक नाम अररिया जिला का इंतखाब (21) पिता इब्राहिम निवास स्थान बलुआ कलियागंज थाना पलासी है. राम मंदिर को उड़ाने की धमकी देने में इस्तेमाल किए गए मोबाइल को भी जब्त कर लिया गया है. इस संबंध में पलासी थाना अंतर्गत कांड दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि समाज में माहौल बिगाड़ने वाले को कभी भी किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं जायेगा. देश व राज्य हित में किसी भी प्रकार का माहौल बिगाड़ने नहीं दिया जायेगा. उनके नेतृत्व में असामाजिक तत्वों पर जिला पुलिस की हमेशा पैनी नजर बनी हुई है.

भाजपा ने की मांग..

भाजपा ने अयोध्या तीर्थ अवस्थित श्रीरामलला के मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की. भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्या सह पूर्व जिला अध्यक्ष आलोक भगत ने ये मांग की. उन्होंने कहा कि आरोपी इंतेखाब आलम के विरुद्ध पुलिस एनएसए की तहत कार्रवाई करें. जिससे इस प्रकार के हरकत करने वालों के विरुद्ध भविष्य में भी ऐसे कुकृत्य करने की मानसिकता नहीं जगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें