1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. amarnath yatra registration for pilgrimage to amarnath yatra 2021 in bihar at punjab national bank pnb amid coronavirus second wave know how to apply for amarnath yatra registration upl

Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा 2021 के लिए बिहार के इस बैंक में पंजीयन शुरू, कोरोना संकट के कारण बाबा बर्फानी के दर्शन पर भी सकंट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमरनाथ यात्रा 2021
अमरनाथ यात्रा 2021
FIle

Amarnath Yatra, Amarnath Yatra 2021: अमरनाथ यात्रा के लिए सोमवार से बिहार में स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की 12 शाखाओं में पंजीयन की प्रक्रिया शुरू हो गयी. इसमें पटना के दो ब्रांचों को पंजीयन की जिम्मेदारी दी गयी है. इस बार हर ब्रांच के लिए 1050 आवेदन फॉर्म आये हैं.

सोमवार को पटना में राजा बाजार और बुद्धा कॉलोनी में 60 से अधिक लोग आवेदन पत्र लेने और जानकारी लेने के लिए बैंक की शाखा पहुंचे. गत वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण यात्रा नहीं हो सकी थी. इस वर्ष अमरनाथ यात्रा 28 जून से 22 मार्च तक चलेगी. यात्रा 56 दिनों की होगी. यात्रा के लिए ऑनलाइन पंजीयन भी हो सकेगा. .

इस बार अमरनाथ यात्रा के लिए बालटाल और पहलगाम रूट के लिए प्रतिदिन 25-25 लोगों के लिए रजिस्‍ट्रेशन किये जायेंगे. पंजीयन शुल्‍क 100 रुपये ही रखा गया है. पंजाब नेशनल बैंक, पटना मंडल प्रबंधक,सुधीर दलाल ने कहा कि अमरनाथ यात्रा के लिए इस बार हर ब्रांच के लिए 1050 फॉर्म आये हैं. कार्य दिवस के दौरान पंजीयन कराया जा सकता है. उम्‍मीद है कि इस बार फॉर्म एक माह में ही समाप्‍त हो जायेंगे

Punjab National Bank: पीएनबी के इन शाखाओं में होगा पंजीयन

आरा, सीवान, औरंगाबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, बिहारशरीफ, बक्‍सर, छपरा, दरभंगा, गया, गोपालगंज, हाजीपुर, जहानाबाद, मधुबनी, मोतिहारी, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, पटना, पूर्णिया, समस्‍तीपुर और सीतामढ़ी.

अधिकृत डाक्‍टरों की सूची पोर्टल पर

अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रा के लिए अधिकृत डॉक्‍टरों की सूची पोर्टल पर डाल दी है. अधिकृत डॉक्‍टरों की ओर से स्‍वास्‍थ्‍य प्रमाणपत्र जारी होने पर ही पंजीयन किया जा सकता है. शहर में मेडिकल ऑफिसर, प्रोफेसर मेडिसि‍न विभाग, सिविल सर्जन स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण कर प्रमाणपत्र दे सकेंगे.

इस साल की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों का स्वास्थ्य प्रमाणपत्र 15 मार्च के बाद जारी किया गया होना चाहिए. मिली जानकारी के अनुसार कोविड मानदंडों के अनुसार इस साल 13 साल से कम या 75 साल से अधिक आयु के लोग और छह सप्ताह से अधिक गर्भवती महिलाओं का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जायेगा.

Posted By: utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें