1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. all obstacles of hajipur chhapra nh 19 removed the minister said in any case it be started next year asj

हाजीपुर-छपरा एनएच 19 की सभी बाधाएं हुई दूर,बोले मंत्री - हर हाल में अगले साल हो जायेगा चालू

एनएचएआइ ने 2019 में फिर पहल की और 2020 में एजेंसी को वित्तीय सहायता देने का फैसला हुआ. अब सारी बाधाएं दूर हो गयी हैं और तय समय पर काम करने के हिसाब से काम चल रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

पटना. हाजीपुर-छपरा एनएच 19 सड़क निर्माण में जमीन की बाधा दूर कर ली गयी है. कार्य कने वाली एजेंसी को आर्थिक मदद की जा रही है. काम अगले वित्तीय वर्ष तक पूरा हो जायेगा. इस पथ से जुड़ा पटना- हाजीपुर पुल का भाग 2024 के सितंबर में पूरा हो जायेगा.

विधान परिषद में सोमवार को केदार पांडेय के अल्पसूचित प्रश्न का जवाब देते हुए पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि हाजीपुर-छपरा भाग में छपरा से मांझी तक के 14 किमी में काम पूरा हो चुका है, लेकिन छपरा से हाजीपुर के 65 किमी का काम एनएचएआइ ने बीओटी (ब्यूल्ड ऑपरेट एंड ट्रांस्फर ) मोड में ऐजेंसी को दिया था.

इस भाग के 80 गांवों में जमीन की समस्या थी. समय पर भू-अर्जन नहीं हो सका. इस कारण मामले में विवाद हो गया. जिसका निराकरण हो गया, लेकिन एजेंसी को पैसे की कमी हो गयी. इसके कारण एजेंसी ने काम रोक दिया था.

उसके बाद एनएचएआइ ने 2019 में फिर पहल की और 2020 में एजेंसी को वित्तीय सहायता देने का फैसला हुआ. अब सारी बाधाएं दूर हो गयी हैं और तय समय पर काम करने के हिसाब से काम चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें