1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. agra road accident eight people of gaya district killed in agra accident six dead from same village they were going for job search gaya news upl

Agra Accident: आगरा सड़क हादसे में गया के 8 लोगों की मौत, इसमें 6 एक ही गांव के, सभी नौकरी की तलाश में जा रहे थे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आगरा सड़ हादसा : स्कॉर्पियो में सवार थे 12 लोग
आगरा सड़ हादसा : स्कॉर्पियो में सवार थे 12 लोग
FIle

Agra Road Accident: नौकरी की तलाश में हरियाणा के सिरसा जा रहे नौ युवकों की मौत गुरुवार को आगरा सड़क हादसे (Agra Accident) में हो गयी. मृतकों में आठ युवक बिहार के गया जिले के हैं, वहीं एक झारखंड के चतरा का रहनेवाला है. इसी हादसे में गया के ही कोठी थाना क्षेत्र के देवरिया गांव के रहनेवाले सुजीत कुमार गंभीर रूप से घायल हैं. सभी युवक बुधवार को अपने घर से निकले थे.

मृतकों में सर्वाधिक डुमरिया प्रखंड के छकरबंधा थाना क्षेत्र के बरहा गांव के छह युवक हैं. इनके शवों को शुक्रवार को गांव लाया जा सकती है. गुरुवार को घटना की सूचना बरहा गांव में जैसे ही पहुंची मातम छा गया. चारों ओर चीख-पुकार ही सुनायी पड़ रही थी. कोई अपने बेटे का नाम, तो कोई अपने भाई का नाम लेकर रो रहा था. मृतकों में विजय भारती का बेटा 16 वर्षीय पवन भुइंया, शिवनंदन दास का 16 वर्षीय बेटा गुड्डू कुमार, बिगन भुइंया के दाे बेटे 17 व 15 वर्षीय सुरेंद्र कुमार व छोटू कुमार, शनिचर भुइंया का 15 वर्षीय बेटा विपिन कुमार व कृष्णा यादव का 16 वर्षीय बेटा नागेंद्र कुमार हैं.

इन सबों के परिजनों ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले इन युवकों ने मैट्रिक की परीक्षा दी थी और उसके बाद नौकरी के लिए घर से निकले थे. परिजनों का कहना है कि अभी रिजल्ट निकलने में देर है. आगे इंटर में नामांकन के लिए कुछ पैसा हो जायेगा, इसलिए नौकरी के लिए बाहर जा रहे थे. लेकिन, क्या पता था कि नौकरी के चक्कर में जान गंवानी पड़ सकती है.

इधर, एक ही गांव में एक साथ छह युवकों की मौत की सूचना मिलते ही डुमरिया बीडीओ कुमारी पुष्पावती परिजनों से मिलने पहुंचीं और सांत्वना दिया. पारिवारिक लाभ के रूप में 20-20 हजार रुपये मृतक के परिजनों को देने की बात कही. वहीं, पंचायत के मुखिया संजय प्रसाद के द्वारा कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत पीड़ित परिजनों को तीन-तीन हजार रुपये दिये गये.

इस हादसे में इमामगंज थाना क्षेत्र के कसियाडीह तेतरिया गांव के रहनेवाले राजेश भुइंया व कोठी थाना क्षेत्र के देवरिया गांव के रहनेवाले विकास भुइंया (17) की भी मौत हो गयी. वहीं, कोठी थाना क्षेत्र के देवरिया गांव के रहने वाले सुजीत कुमार गंभीर रूप से घायल हैं.

इनका इलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है. इसके अलावा झारखंड के चतरा जिले के बड़ही बिगहा गांव के रहनेवाले बबलू प्रजापति की भी मौत हो गयी है. घटना की सूचना मिलते ही परिजनों सहित क्षेत्र के लोगों में हाहाकार मच गया है.

बिगन ने गंवाये दो बेटे

डुमरिया प्रखंड के छकरबंधा थाना क्षेत्र के बरहा गांव के बिगन भुइंया पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, क्योंकि उनके दो बेटे सुरेंद्र कुमार व छोटू कुमार इस हादसे का शिकार हो गये. नौकरी ढ़ूंढ़ने निकले इन युवकों को क्या पता था कि वापस लौट कर अपने घर का मुंह नहीं देख पायेंगे. इनके परिजनों ने उन्हें एक ठेकेदार के हवाले किया था कि ले जाकर कुछ काम दिलाकर आगे की पढ़ाई के लिए रुपये कमा कर लायेगा. लेकिन, ईश्वर काे कुछ आैर ही मंजूर था.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें