36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के अपराधी गैंग ने भुवनेश्वर के बैंक में की डकैती, पटना में छुपा है मास्टरमाइंड

विजय सिंह पटना : 28 सितंबर, 2016 को भुवनेश्वर के यूको बैंक में बिहार के अपराधी गैंग ने डकैती डाली थी. दिनदहाड़े बैंककर्मियों को बंधक बना कर सशस्त्र अपराधियों ने 16 लाख नकद व साढ़े चार किलो सोना लूट लिया था. घटना के बाद पूरे शहर में नाकेबंदी की गयी, चार पहिया और दो पहिया […]

विजय सिंह
पटना : 28 सितंबर, 2016 को भुवनेश्वर के यूको बैंक में बिहार के अपराधी गैंग ने डकैती डाली थी. दिनदहाड़े बैंककर्मियों को बंधक बना कर सशस्त्र अपराधियों ने 16 लाख नकद व साढ़े चार किलो सोना लूट लिया था. घटना के बाद पूरे शहर में नाकेबंदी की गयी, चार पहिया और दो पहिया वाहनों की चेकिंग हुई. लेकिन, अपराधी हाथ नहीं लगे. क्योंकि, अपराधी ट्रक से भागे थे. पुलिस ने ट्रक पर शक जाहिर नहीं किया और लूट के सामान के साथ बिहार के अपराधी अपने घर पहुंच गये. सीसीटीवी फुटेज से जब पुलिस ने अपराधियों की पहचान की, तो बिहार के अपराधी गैंग का पता चला. ओड़िशा पुलिस तभी से छापेमारी कर रही है.
ओड़िशा पुलिस को जो सुराग मिली है, उसके अनुसार बैंक डकैती का ब्लू प्रिंट तैयार करनेवाला मास्टरमाइंड पटना का है. ऐसे में पटना के दो अनुमंडलों में पुलिस की विशेष निगाह हैं. पुलिस बहुत जल्द उसे गिरफ्तार कर लेगी. क्योंकि, गैंग के दो अपराधी पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं और उनकी निशानदेही पर छापेमारी चल रही है. पकड़े गये अपराधियों में विजय साह बेगूसराय जिले के बगहा का रहनेवाला है. उसका बेटा दिल्ली में और पत्नी बगहा में रहती है. वह काफी दिनों से भुवनेश्वर में डेरा डाला था. वहां पर कई लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है. उसका बगहा में तीन मंजिला मकान है. उसने और भी संपत्ति उसने अर्जित की है. दूसरा अपराधी वैशाली जिले के ताजपुर बुजुर्ग का रहनेवाला भागवत ठाकुर है. वह ट्रक का ड्राइवर है.
अपराधियों ने लगभग 15 दिनों तक बैंक की रेकी की थी. इसमें जानकारी हुई कि बैंक में न तो सिक्यूरिटी गार्ड हैं और न ही अलार्म. इसके बाद उनका काम आसान हो गया. प्लानिंग के तहत भागवत ठाकुर ने बैंक से थोड़ी दूरी पर ट्रक लगा दिया था. अपराधी बैंक में घुसे और रिवाल्वर के दम पर सबको बंधक बना लिया. नकद व सोने लूटने के बाद अपराधी कुछ दूर तक पैदल भागे और फिर भागवत ठाकुर के ट्रक में बैठ गये. अपराधियों ने पुलिस की सारी तैनाती और चेकिंग को चकमा देकर ट्रक से बिहार भाग आये. लेकिन पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से इनकी पहचान कर ली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें