27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीएसएनएल के नेटवर्क पर कॉल ड्राप्स को लेकर सरकार गंभीर: रविशंकर

पटना: केंद्रीय दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि सरकार बीएसएनएल के नेटवर्क पर कॉल ड्राप्स की परेशानी को लेकर गंभीर है और इसके निदान के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. रविशंकर ने यहां पत्रकारों से कहा कि सरकार बीएसएनएल में कॉल ड्राप्स की परेशानी को लेकर गंभीर है और […]

पटना: केंद्रीय दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि सरकार बीएसएनएल के नेटवर्क पर कॉल ड्राप्स की परेशानी को लेकर गंभीर है और इसके निदान के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.

रविशंकर ने यहां पत्रकारों से कहा कि सरकार बीएसएनएल में कॉल ड्राप्स की परेशानी को लेकर गंभीर है और इसके निदान के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.रविशंकर ने बताया कि उन्होंने इस बारे में दूरसंचार नियामक ट्राई से भी बात की है. उन्होंने बताया कि काल ड्राप से निजात पाने के लिए देश में 35 हजार नए मोबाईल फोन टावर लगाए जाने की योजना है जिसमें से पिछले एक साल के दौरान 12000 लगाए जा चुके हैं.
रविशंकर ने कहा कि केंद्र में राजग शासनकाल के दौरान बीएसएनएल की वित्तीय स्थिति में सुधार हो रहा है और जब राजग सरकार सत्ता में थी तो वर्ष 2004 में कंपनी ने दस हजार करोड रुपये का लाभ अर्जित किया था. वहीं वर्ष 2014 में केंद्र की संप्रग सरकार के दस साल पूरे होने के समय उसने 8 हजार करोड रुपये का घाटा दिखाया. उन्होंने कहा कि बीते एक साल में टेलिफोन कंपनी ने 47 लाख नए ग्राहक जोडे हैं और उसके राजस्व में दो प्रतिशत की बढोतरी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें