1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics shameful incident boxer baalla youness tried to cut off opponents nyika david ear morocco vs new zealand boxing avd

Tokyo Olympics में शर्मनाक घटना, प्रतिद्वंद्वी को मुक्का मार न सका मोरक्को का बॉक्सर, कान काटने का किया प्रयास

यूनुस बल्ला (Youness BAALLA ) ने तीसरे दौर के मुकाबले में माइक टायसन की तरह रिंग डेविड न्याका के कान के पास काटने की कोशिश की. हालांकि यूनुस को 0-5 से हार का सामना करना पड़ा और न्याका (David NYIKA ) क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics में दूसरी शर्मनाक घटना
Tokyo Olympics में दूसरी शर्मनाक घटना
twitter

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में तीन दिनों के अंदर दूसरी शर्मनाक घटना सामने आयी है. पहले हॉकी मैच के दौरान खिलाड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर हॉकी स्टिक से सिर पर हमला किया. अब बॉक्सिंग रिंग से खिलाड़ी के कान काटने की कोशिश की दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि मोरक्को के एक हैवीवेट मुक्केबाज (91 किग्रा) ने टोक्यो ओलंपिक में अपने शुरुआती मुकाबले में न्यूजीलैंड के प्रतिद्वंद्वी के कान को काटने की कोशिश की.

यूनुस बल्ला (Youness BAALLA ) ने तीसरे दौर के मुकाबले में माइक टायसन की तरह रिंग डेविड न्याका के कान के पास काटने की कोशिश की. हालांकि यूनुस को 0-5 से हार का सामना करना पड़ा और न्याका (David NYIKA ) क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये. यूनुस ने हालांकि माउथ गार्ड (दांतों को चोट से बचाने वाला कवच)पहना था, जिस कारण न्याका के कान के पास उनके दांतों का निशान नहीं बना.

मुकाबले के बाद पीड़ित बॉक्सर न्याका ने बताया, यूनुस पूरी तरह से काटने में सफल नहीं हुआ. मेरी किस्मत अच्छी थी कि उसने माउथगार्ड पहना था और यह उतना गंभीर नहीं था. मुझे लगता है वह मेरी गाल पर काटना चाहता था.

रेफरी की नजर से बचे यूनुस

मुकाबले के दौरान जब बॉक्सर यूनुस ने अपने प्रतिद्वंद्वी बॉक्सर पर हमला किया, उस समय रेफरी उसे नहीं देख पाये. जिससे यूनुस को बाउट के दौरान दंडित नहीं किया गया था. लेकिन घटना टेलीविजन कैमरे की पकड़ में आ गया. टायसन ने 1997 में इवांडर होलीफील्ड के कान को दो बार काटा था. इस घटना ने काफी सुर्खियां बटोरी थी.

गौरतलब है कि इससे पहले टोक्यो ओलंपिक के हॉकी मुकाबले में इससे पहले एक घटना घटी थी, जिसमें एक खिलाड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को हॉकी स्टिक से हमला किया था. 24 जुलाई को पुरुष हॉकी पुल ए में अर्जेंटना और स्पेन के बीच मुकाबले के दौरान अर्जेंटीना के खिलाड़ी राफेल लुकास रॉसी ने स्पेन के खिलाड़ी डेविड बायोस्का एलेग्रे के सिर पर हॉकी स्टिक से वार कर दिया. डेविड बायोस्का एलेग्रे पैर में दर्द के कारण मैदान पर लेट गये थे और स्क्रैंप को अर्जेंटीना का एक खिलाड़ी ठीक कर रहा था, उसी वक्त राफेल लुकास रॉसी उनके करीब आये और उनके सिर पर हॉकी स्टिक से हमला कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें