1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympics official song cheer 4 team india hindustani way launches anurag thakur thanks to ar rahman and ananya avd

Tokyo Olympics का ऑफिशियल सॉन्ग Hindustani Way लॉन्च, अनुराग ठाकुर ने अनन्या और एआर रहमान को बोला थैंक्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics का आधिकारिक सॉन्ग Hindustani Way लॉन्च
Tokyo Olympics का आधिकारिक सॉन्ग Hindustani Way लॉन्च
twitter

Tokyo Olympics 2020 शुरू होने में अब केवल 9 दिन शेष रह गये हैं. इस बीच भारत ने इसका ऑफिशियल (Official) सॉन्ग ‘चीयर4इंडिया' 'Hindustani Way' लॉन्च किया. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आधिकारिक रूप से इसे लॉन्च किया.

ए आर रहमान और अनन्या ने तैयार किया ओलंपिक सॉन्ग

टोक्यो ओलंपिक के आधिकारिक सॉन्ग को ग्रैमी पुरस्कार विजेता संगीतकार ए आर रहमान और युवा गायिका अनन्या बिरला ने मिलकर आधिकारिक गीत तैयार किया. गाने का शीर्षक ‘चीयर4इंडिया : हिन्दुस्तानी वे' है.

34 सेकेंड के गाने में क्या है खास

टोक्यो ओलंपिक को लेकर तैयार गाना 34 सेकेंड का तैयार किया गया है. जिसमें एआर रहमान के साथ अनन्या वीडियो में नजर आ रहे हैं. साथ ही ओलंपिक में हिस्सा ले रहे बड़े खिलाड़ी भी इसमें नजर आ रहे हैं. 34 सेकेंड के गाने में अनन्या गा रही हैं, हिंदुस्तानी वे हर पल हर दिल ये गाये. हिंदुस्तानी वे जीत हमारी हर नश में...

सॉन्ग लॉन्च करते हुए अनुराग ठाकुर ने देश की जनता से अनुरोध किया है कि भारतीय खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए हर भारतीय इसे सुनें और साझा करें.

खेल मंत्री ने कहा, मैं सभी देशवासियों से इस गीत को सुनने और साथियों से इसे शेयर करने तथा टोक्यो ओलंपिक के लिये पूरे भारतीय दल के लिये यह दिखाने के लिये चीयर करने का भी अनुरोध करता हूं कि हम आपके साथ हैं. उन्होंने रहमान और अनन्या का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने कोरोना महामारी के इतने मुश्किल समय में इस गीत को तैयार किया.

इस मौके पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि टीम इंडिया का आधिकारिक ‘चीयर' गीत पिछले 18 महीनों में सभी शेयरधारकों के कठिन परिश्रम को दर्शाता है.

गौरतलब है कि 23 जुलाई को उद्घाटन समारोह के साथ 16 दिनों तक चलने वाले खेल के महाकुंभ की शुरुआत हो जाएगी. भारत टोक्यो ओलंपिक में अब तक का सबसे बड़ा दल उतार रहा है. विभिन्न स्पर्धाओं के 119 खिलाड़ी टोक्यो के रवाना होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें