1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 live updates india matches today news shooting badminton hockey manu bhaker pv sindhu rkt

Tokyo Olympics : नौकायन में भारत के अर्जुन और अरविंद सेमीफाइनल में

टोक्यो ओलिंपिक का एक दूसरा दिन भारत के लिए खुशी और गम से भरा रहा है वहीं आज तीसरा दिन काफी अहम है. आज भारत के पास निशानेबाजी में मेडल बटोरने का मौका है. मनु भाकर और सिंधु पर सबकी नजरें रहेंगी. वहीं हॉकी, टेबल टेनिस, स्वीमिंग, बॉक्सिंग के भी आज मुकाबले हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics
Tokyo Olympics
twitter

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलिंपिक का एक दूसरा दिन भारत के लिए खुशी और गम से भरा रहा है वहीं आज तीसरा दिन काफी अहम है. आज भारत के पास निशानेबाजी में मेडल बटोरने का मौका है. मनु भाकर और सिंधु पर सबकी नजरें रहेंगी. वहीं हॉकी, टेबल टेनिस, स्वीमिंग, बॉक्सिंग के भी आज मुकाबले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नौकायन में भारत के अर्जुन और अरविंद सेमीफाइनल में

भारत के अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने रविवार को तोक्यो ओलंपिक में पुरूषों की नौकायन लाइटवेट डबल स्कल्स स्पर्धा के रेपेशाज दौर में तीसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. भारतीय जोड़ी ने 6 : 51 . 36 का समय निकाला. सेमीफाइनल्स 28 जुलाई को होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

स्विमिंग में भारत को झटका, श्रीहरि नटराज सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूके

टोक्यो ओलंपिक में भारत को स्विमिंग में बड़ा झटका लगा है. तैराक श्रीहरि नटराज सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत ने गवांये 5 पेनल्टी कॉर्नर, हार की बड़ी वजह

भारत की हार की बड़ी वजह पेनल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं बदल पाना रहा. भारत को 5 पेनल्टी कॉर्नर मिले, जिसे गोल करने में भारतीय खिलाफ नाकाम रहे. जिसमें तीन बार रुपिंदर पाल सिंह ने गंवाये. जबकि हरमनप्रीत सिंह और मनदीप सिंह ने एक-एक मौके गंवाये.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत का अगला मुकाबला मंगलवार को स्पेन से

भारत का अगला मुकाबला मंगलवार 27 जुलाई को स्पेन के खिलाफ होगा. स्पेन का पहला मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ब्लेक गोवर्स ने दो गोल दागे, भारत की ओर से दिलजीत ने दागे एक गोल

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ब्लेक गोवर्स ने 40वें और 42वें मिनट में दो गोल दागे. इसके अलावा टिम ब्रैंड ने 51वें मिनट में, जोशुआ बेल्ट्ज ने 26वें, एंड्रयू फ्लिन ओगिलवी ने 23वें, थॉमस जेरेमी हेवर्ड ने 21वें और जेम्स डेनियल बील ने 10वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिलाया. भारत की ओर से केवल दिलजीत सिंह ने एक गोल दागे.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया ने हॉकी में भारत को 7-1 से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने पुरुष हॉकी में भारत को एक गोल के मुकाबले 7 गोल से हराया. ग्रुप ए में भारत इस समय दो मैच में एक हार और एक जीत के साथ 3 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम 2 मैच में दो जीत के साथ 6 अंक लेकर अपने ग्रुप में टॉप पर बनी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दागा 7वां गोल, स्कोर 7-1

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे क्वार्टर में खेल के 51वें मिनट में भारत के खिलाफ 7वां गोल दागा. ऑस्ट्रेलिया की ओर से टिम ब्रांड ने गोल दागा.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर बनाया दबाव, 6ठे गोल के साथ स्कोर 6-1

ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 6ठा गोल दागा. 40वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी शूटआउट मिला जिसे गोल में कन्वर्ट करने में कामयाब हुए. उसके बाद 42वें मिनट में 6ठा गोल दागा. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ब्लेक गोवर्स ने दोनों गोल दागे.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दागा पहला गोल, स्कोर 1-4

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हॉकी में रोमांचक मुकाबला जारी है. ऑस्ट्रेलिया इस समय भारत पर 4 गोल दागकर बढ़त बना लिया है, लेकिन भारत ने दूसरे हाफ के तीसरे क्वार्टर में 34 मिनट में पहला गोल दागकर स्कोर को 1-4 पर पहुंचाया. भारत की ओर से दिलप्रीत सिंह ने पहला गोल दागा. दिलप्रीत का ओलंपिक में यह पहला गोल है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 3-0 की बढ़त बना ली है, इससे भारत पर दबाव बहुत बढ़ गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया को फिर मिला पेनॉल्टी कॉंर्नर

ऑस्ट्रेलिया को दोबारा पेनॉल्टी कॉर्नर मिल गया है और उसने इसे गोल में बदलकर 2-0 की बढ़त ले ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया को मिली एक गोल की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने पहले पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर भारत पर 1-0 की बढ़त बना ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को मिला पहला पेनाल्टी कॉर्नर

भारत को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन गोल डिसएलाउ कर दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हॉकी का मुकाबला शुरू

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हॉकी का अहम मुकाबला शुरू हो गया है. दोनों ही टीम के हौसले बुलंद हैं और यह मैच बहुत ही खास है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत 

भारत की पुरुष हॉकी टीम कुछ देर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगी. ये मैच 3 बजे शुरू होगा. भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपर मॉम मैरी कॉम की जीत के साथ शुरूआत 

भारत की स्टार बॉक्सर मैरीकॉम ने टोक्यो में अपनी शुरूआत जीत के साथ की है. 51 किग्रा के शुरुआती राउंड 32 मुकाबले में उनका सामना हर्नांडिज गार्सिया (डोमिनिका गणराज्य) से हुआ. मैरीकॉम ने इस मैच को 4-1 से आसानी से अपनी नाम किया.

email
TwitterFacebookemailemail

मनिका बत्रा की शानदार जीत 

मनिका बत्रा ने यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को एक रोमांचक मुकाबले में हरा दिया है. शुरूआती दो सेट हारने के बाद मनिका ने शानदार वापसी की और अंत के दोनों सेट जीत कर मैच अपने नाम किया. फाइनल स्कोर 4-3 रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

मनिका बत्रा का मैच जारी 

मनिका बत्रा का यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का से मुकाबला जारी है. फिलहाल मनिका ने दो सेट अपने नाम किया है वहीं मार्गरीटा पेसोत्स्का ने 3 सेट अपने नाम करके लीड बनाए रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

टेबल टेनिस में मिली हार

टेबल टेनिस में भारत को झटका लगा है. जी साथियान को दूसरे दौर के मैच में हार मिली है. हांगकांग के लाम सियु हांग ने कांटे के मुकाबले में उन्हें शिकस्त दी.

email
TwitterFacebookemailemail

दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी को मिली हार 

दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी टोक्यो ओलिंपिक में बड़े उलटफेर का शिकार हो गई हैं. वर्ल्ड नंबर- 48 स्पेन की एस. सोरबेस टोरमो नेमौजूदा विंबलडन चैंपियन को पहले दौर में सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी.

email
TwitterFacebookemailemail

सानिया-अंकिता की जोड़ी को मिली हार 

सानिया-अंकिता की जोड़ी को ओलंपिक में हार का सामना करना पड़ा है. लिडमयला और नादिया किचनोक की जोड़ी ने उन्हें हरा दिया है. पहला सेट 6-0 से जीतने वाली सानिया-अंकिता को दूसरे सेट में 6-7 और तीसरे में 8-10 से हार का सामना करना पड़ा.

email
TwitterFacebookemailemail

सानिया मिर्जा का मुकाबला जारी 

महिला युगल के पहले दौर के मैच में सानिया मिर्जा और अंकिता रैना का मुकाबला यूक्रेन की लिडमयला और नादिया किचनोक से हो रहा है. सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी ने पहला सेट अपने नाम कर लिया है, वहीं दूसरे सेट में भी आगे चल रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रोइंग में भारत ने किया कमाल

रोइंग में भारत के खिलाड़ियों ने किया कमाल. अरविंद सिंह और अर्जुन लाल लाइटवेट मेंस डबल्स स्कल के रेपेचेज राउंड में तीसरे स्थान पर रहे और सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया

email
TwitterFacebookemailemail

टोक्यो में सिंधु की  शानदार आगाज

टोक्यो ओलिंपिक में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने अपने सफर का शानदार आगाज किया है. सिंधु ने पहला मैच आसानी से जीत लिया है. सिंधु ने मैच 21-7 और 21-11 के अंतर से आसानी से अपने नाम किया.

email
TwitterFacebookemailemail

एक्शन में पीवी सिंधु

बैडमिंटन में पीवी सिंधु का मैच शुरू हो गया है. सिंधु ने पहला सिंधु ने 21-7 से आसानी से जीता. वहीं अभी दूसरे सेट का मुकाबला जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मेडल की रेस से बाहर हुईं मनु भाकर

भारत की स्टार मनु भाकर और यशस्विनी देसवाल 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह नहीं पाईं. दोनों अच्छी लय में थीं लेकिन मौके का फायदा नहीं उठा सकीं. मनु भाकर को पिस्टल में आई खराबी के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

email
TwitterFacebookemailemail

मनुभाकर का मुकाबला जारी 

10 मीटर एयर पिस्टल क्वालिफाइंग राउंड का मुकाबला जारी है. मनुभाकर ने पांचवीं सीरीज में 98 का स्कोर किया. टॉप 8 में आने के लिए उन्हें अब यही फॉम जारी रखना होगा.देसवाल भी 96 अंक हासिल करके 11वें स्थान पर हैं . दोनों के क्वालिफाई करने की उम्मीद बनी हुई है

email
TwitterFacebookemailemail

बैडमिंटन में  मिली बड़ी जीत 

  • बैडमिंटन चिराग-सात्विक की जोड़ी जीती

भारत के सात्विक साइराज रांकिरेड्डी व चिराग शेट्टी की जोड़ी ने चीनी ताइपै के यांग ली और चि लिन वांग को हराया.

  • तीरंदाजी मिश्रित युगल में मिली हार

दीपिका व प्रवीण जाधव की जोड़ी तीरंदाजी के मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में कोरिया से हारकर पदक की दौड़ से बाहर हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

टेनिस और हॉकी में मिली जीत 

  • टेबल टेनिस सिंगल्स में जीत डबल्स में हार

मनिका बत्रा व सुतीर्था मुखर्जी ने सिंगल्स में जीत दर्ज की. वहीं मिक्स्ड डबल्स में मनिका व शरत कमल की जोड़ी हार गयी.

  • हाॅकी न्यूजीलैंड को हराया

गोलकीपर पीआर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

शनिवार को चानू  ने दिलाया था सिल्वर 

तोक्यो. वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने तोक्यो ओलिंपिक में भारत को पहला पदक दिलाया. मीराबाई ने 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता. इसके साथ ही भारोत्तोलन स्पर्धा में पदक के लिए भारत का 21 वर्ष का इंतजार खत्म हुआ. उनकी इस ऐतिहासिक जीत से भारत पहले ही दिन पदक तालिका में अपना नाम लिखवाने में सफल रहा. मणिपुर की 26 साल की इस भारोत्तोलक ने कुल 202 किग्रा (87 किग्रा + 115 किग्रा) का वजन उठा कर सिडनी ओलिंपिक-2000 में कांस्य पदक जीतने वाली कर्णम मल्लेश्वरी से बेहतर प्रदर्शन किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें