1. home Home
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 day 6 indias performance pv sindhu in badminton atun das in archery in quarterfinals mc mary kom out in boxing avd

Tokyo Olympics 2020 Day 6 : सिंधू, सतीश और हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में, मैरीकॉम की ओलंपिक से विदाई

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020 Day 6) के छठे दिन भारत का सफर मिला-जुला रहा. हॉकी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्जेंटीना को हराया, तो बैडमिंटन में पीवी सिंधू जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics 2020 Day 6
Tokyo Olympics 2020 Day 6
pti photo

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020 Day 6) के छठे दिन भारत का सफर मिला-जुला रहा. हॉकी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्जेंटीना को हराया, तो बैडमिंटन में पीवी सिंधू जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं. वहीं तीरंदाजी में अतनु दास ने शानदार जीत के साथ पदक की ओर से एक कदम आगे बढ़ा लिया है. हालांकि तैराकी और बॉक्सिंग में भारत को बड़ा झटका लगा है. एमसी मैरी कॉम प्री क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया की बॉक्सर से हाकर बाहर हो गयीं.

बॉक्सिंग में मैरीकॉम हारकर बाहर

बॉक्सिंग में एमसी मैरीकॉम हारकर बाहर हो गयीं हैं. इसके साथ ही उनके ओलंपिक पदक जीतने का सपना टूट गया है. मैरी कॉम का कोलंबिया की बॉक्सर ने 3-2 से हराया. इससे पहले सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) ने रिकार्डो ब्राउन (जमैका) को 4-1 से हराकर पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी.

तीरंदाजी : भारत के स्टार तीरंदाज अतनु दास ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना लिया है. दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में दो बार के ओलंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक को शूट आफ में 6-5 से हराया. इससे पहले अतनु दास ने पहले दौर में देंग यू-चेंग (चीनी ताइपे) को 6-4 से हराया था.

बैडमिंटन : पी वी सिंधू ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयीं हैं. सिंधू ने महिला एकल के अंतिम 16 के मैच में मिया ब्लिचफेल्ट (डेनमार्क) को 21-15, 21-13 से हराया और अगले दौरे में जगह बना लीं.

गोल्फ : पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा के पहले दौर के बाद अनिर्बान लाहिड़ी आठवें और उदयन माने अंतिम स्थान पर हैं.

हॉकी : भारत की पुरुष टीम ने पूल ए के मैच में अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी. भारतीय हॉकी टीम अपने ग्रुप में 4 मैचों में तीन जीत के बाद 9 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है. भारत की यह लगातार दूसरी जीत थी. इससे पहले भारतीय टीम ने स्पेन को 3-0 से हराया था.

नौकायन : अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह फाइनल बी (पदक राउंड नहीं) में पांचवें और पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स स्पर्धा में कुल 11वें स्थान पर रहे.

सेलिंग (पाल नौकायन) : केसी गणपति और वरुण ठक्कर पुरुषों की स्किफ 49ईआर की पांचवीं और छठी रेस में 16वें और सातवें तथा कुल मिलाकर 17वें स्थान पर रहे.

महिला लेजर रेडियल की सातवीं और आठवीं रेस में नेत्रा कुमानन 22वें और 20वें तथा कुल मिलाकर 31वें स्थान पर रही. पुरुष लेजर में की सातवीं और आठवीं रेस में विष्णु सरवनन 27वें और 23वें तथा कुल मिलाकर 23वें स्थान पर रहे.

निशानेबाजी : मनु भाकर और राही सरनोबत महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन (प्रिसीजन) में क्रमश: पांचवें और 25वें स्थान पर हैं.

तैराकी : साजन प्रकाश पुरुषों की 100 मीटर बटरफ्लाई में अपनी हीट में दूसरे स्थान पर रहने के बाद कुल मिलाकर 46वें स्थान पर रहे. सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें