1. home Hindi News
  2. sports
  3. other sports
  4. olympic qualifiers to be postponed olympic union president batra sought plans to practice sportspersons

ओलंपिक क्वालीफायर होंगे स्थगित, ओलंपिक संघ के अध्यक्ष बत्रा ने खिलाड़ियों के अभ्यास की मांगी योजनाएं

By Sameer Oraon
Updated Date
नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित किये गए तोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट हालात सुधरने पर होंगे.
नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित किये गए तोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट हालात सुधरने पर होंगे.
Twitter

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित किये गए तोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट हालात सुधरने पर होंगे. उन्होंने राष्ट्रीय खेल महासंघों से अपने अपने खेलों में ऐसे टूर्नामेंटों की सूची बनाने को कहा. आईओए अध्यक्ष ने सभी एनएसएफ के आला अधिकारियों को तोक्यो ओलंपिक के लिए उनके खिलाड़ियों की तैयारी का कैलेंडर साझा करने को कहा.

कोरोना वायरस महामारी के कारण तोक्यो ओलंपिक एक साल के लिए स्थगित कर दिए गए हैं. बत्रा ने सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों के अध्यक्षों और सचिवों को लिखे पत्र में कहा ,‘‘स्थगित किए गए क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट हालात ठीक होने पर नयी तारीखों पर होंगे. उसके लिए संभावित योजना तैयार करें. अपने अपने खेलों के क्वालीफिकेशन टूर्नामेंटों की भी जानकारी दें. '' उन्होंने यह भी कहा कि आईओए और खेल महासंघों को उन कोचों के कार्यकाल को विस्तार देने की योजना भी बनानी है जिनके अनुबंध इस साल के आखिर में खत्म होने हैं.

उन्होंने पत्र में यह भी लिखा कि 2021 में होने वाले ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की तैयारी की योजना भी बनायी जाए और खिलाड़ियों के मौजूदा ठिकाने तथा उनके स्वास्थ्य के बारे में बताया जाए. उन्होंने पत्र की प्रतियां खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण को भी भेजी हैं. भारत के अब तक सात खेलों (एथलेटिक्स, तीरंदाजी, मुक्केबाजी, घुड़दौड़, हॉकी, निशानेबाजी और कुश्ती) के 80 खिलाड़ी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. आईओए को यह आंकड़ा 120 से अधिक रहने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि कोरोना की वजह से ओलंपिक पहले ही रद्द हो चुका है, अब ये खेल अगले साल यह यानी 2021 में होगा. हालांकि इससे पहले हॉकी कोच ग्राहम रीड ने कहा था कि कोरोना के बावजूद हमारा खेल बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें