24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप यिहान वैंग को हराकर साइना नेहवाल सेमीफाइनल में

बर्मिंघम : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने चीन की यिहान वैंग को दो साल से भी अधिक समय में पहली बार हराकर ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बनायी. भारत की तीसरी वरीय खिलाडी ने 39 मिनट चले मुकाबले में सीधे गेम में चीन की पांचवीं वरीय खिलाडी के […]

बर्मिंघम : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने चीन की यिहान वैंग को दो साल से भी अधिक समय में पहली बार हराकर ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बनायी.

भारत की तीसरी वरीय खिलाडी ने 39 मिनट चले मुकाबले में सीधे गेम में चीन की पांचवीं वरीय खिलाडी के खिलाफ 21-19, 21-6 से जीत दर्ज की.
इस मैच से पहले साइना सिर्फ एक बार यिहान को हरा पाई थी जबकि चीन की खिलाडी ने आठ बार जीत दर्ज की थी.अंतिम चार के मुकाबले में साइना का सामना चीन की ही सुन यू से होगा जिन्होंने थाईलैंड की आठवीं वरीय रतचानोक इंतानोन के मुकाबले के बीच से हटने पर सेमीफाइनल में जगह बनाई.इंतानोन जब मुकाबले से हटी तब सुन यू 21-11, 19-21, 19-13 से आगे चल रही थी.
साइना ने क्वार्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया और ऐसी खिलाड़ी को हराया जिनके खिलाफ उन्होंने एकमात्र जीत भी विरोधी खिलाड़ी के चोटिल होने के कारण हटने पर दर्ज की थी.पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कडा मुकाबला देखने को मिला लेकिन साइना ने धैर्य से खेलते हुए इसे जीत लिया.दूसरे गेम में साइना पूरी तरह हावी रही और उन्होंने चीन की खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें