35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीसरी बार रोनाल्डो को मिला बेस्‍ट फुटबॉलर का पुरस्कार

ज्यूरिख : पुर्तगाल और रीयाल मैड्रिड के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने प्रतिद्वंद्वी लियोनल मेस्सी को पछाड़कर तीसरी बार सर्वश्रेष्ठ फुटबालर का पुरस्कार जीता.रीयाल मैड्रिड के 10वें चैंपियंस लीग ट्रॉफी अभियान में अहम भूमिका निभाने वाले 29 वर्षीय फारवर्ड रोनाल्डो ने कल लगातार दूसरे साल बेलोन डियोर पुरस्कार के लिए चार बार के पूर्व […]

ज्यूरिख : पुर्तगाल और रीयाल मैड्रिड के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने प्रतिद्वंद्वी लियोनल मेस्सी को पछाड़कर तीसरी बार सर्वश्रेष्ठ फुटबालर का पुरस्कार जीता.रीयाल मैड्रिड के 10वें चैंपियंस लीग ट्रॉफी अभियान में अहम भूमिका निभाने वाले 29 वर्षीय फारवर्ड रोनाल्डो ने कल लगातार दूसरे साल बेलोन डियोर पुरस्कार के लिए चार बार के पूर्व विजेता मेस्सी को पछाड़ा.वोटों की गिनती पर जर्मनी के विश्व कप विजेता गोलकीपर मैनुअल नुएर तीसरे स्थान पर रहे.

ज्यूरिख में हुए भव्य फीफा पुरस्कार समारोह में रोनाल्डो आकर्षण का केंद्र थे. इन्हीं पुरस्कारों में रोनाल्डो के रीयाल मैड्रिड के साथी जेम्स रोड्रिगेज ने साल के सर्वश्रेष्ठ गोल का पुरस्कार जीता जबकि जर्मनी के कोच जोकिम लोव को साल का सर्वश्रेष्ठ कोच चुना गया.

रोनाल्डो ने पुरस्कार लेने के बाद कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यह ट्रॉफी तीन बार जीतूंगा. उन्होंने कहा, मैं सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक बनना चाहता था और बेशक इसके लिए काफी प्रयास की जरूरत है. रोनाल्डो को पहली बार 2008 में इस पुरस्कार के लिए चुना गया था जब वह मैनचेस्टर यूनाईटेड का हिस्सा थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें