21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चीन की शिजियान वैंग से हारकर साइना नेहवाल फ्रेंच ओपन से बाहर

पेरिस : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल यहां महिला एकल क्वार्टर फाइनल में दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाडी चीन की शिजियान वैंग के हाथों शिकस्त के साथ फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज से बाहर हो गई. पांचवीं वरीय साइना ने चीन की विरोधी को कडी चुनौती दी लेकिन इसके बावजूद उन्हें एक घंटे […]

पेरिस : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल यहां महिला एकल क्वार्टर फाइनल में दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाडी चीन की शिजियान वैंग के हाथों शिकस्त के साथ फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज से बाहर हो गई. पांचवीं वरीय साइना ने चीन की विरोधी को कडी चुनौती दी लेकिन इसके बावजूद उन्हें एक घंटे और 10 मिनट में 19-21, 21-19, 15-21 से शिकस्त का सामना करना पडा. पहला गेम गंवाने के बाद दुनिया की छठे नंबर की भारतीय खिलाडी ने वापसी करते हुए अगला गेम जीत लिया लेकिन वह तीसरे और निर्णायक गेम में अपने से बेहतर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ दबाव का सामना करने में नाकाम रही.

साइना ने मैच की अच्छी शुरुआत की. उन्होंने 10-6 की बढत बनाई जिसे उन्होंने 14-8 तक पहुंचाया. हालांकि 17-13 के स्कोर पर भारतीय खिलाडी ने विरोधी को वापसी का मौका दिया. वैंग ने लगतार छह अंक जीतकर पहले 17-17 से बराबरी हासिल की और फिर 19-17 की बढत बना ली. साइना ने इसके बाद स्कोर 19-20 किया लेकिन चीन की खिलाडी ने पहला गेम 21-19 से जीत लिया. दूसरे गेम में कडी टक्कर देखने को मिली. ब्रेक के समय साइना 11-10 से आगे चल रही थी। साइना इसके बाद जब 14-13 से आगे थी तब उन्होंने कुछ गलतियां की जिससे चीन की खिलाडी ने 18-15 की बढत बना ली.

साइना ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को थकाने की रणनीति अपनाई जो कारगर रही. भारतीय खिलाडी ने लगातार पांच अंक के साथ 20-18 की बढत बनाई और फिर 21-19 से गेम जीतकर मुकाबले को तीसरे और निर्णायक गेम में खींच दिया. तीसरे गेम में साइना ने शानदार शुरुआत की जबकि वैंग बिलकुल भी लय में नहीं दिखी. साइना ने 6-1 की बढत बनाई और फिर स्कोर 10-5 तक पहुंचाया. उन्होंने इसके बाद स्कोर 15-10 किया. साइना की जीत इस समय तय लग रही थी लेकिन चीन की खिलाडी ने सबको चौंकाते हुए अगले 11 अंक जीतकर गेम और मैच अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें