35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डेनमार्क ओपन : महिला एकल में नेहवाल और सिंधू अगले दौर में

ओडेंसे : शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पीवी सिंधू डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन प्रीमियर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है. नेहवाल और सिंधू ने महिला एकल वर्ग में पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहीं. साइना ने पहले दौर के कडे मुकाबले में 49 मिनट में जर्मनी की […]

ओडेंसे : शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पीवी सिंधू डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन प्रीमियर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है. नेहवाल और सिंधू ने महिला एकल वर्ग में पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहीं.

साइना ने पहले दौर के कडे मुकाबले में 49 मिनट में जर्मनी की करीन शनासे को 12-21, 21-10, 21-12 से हराया जबकि सिंधू ने यहां ओडेंसे स्पोर्ट्स पार्क में हांगकांग की पुइ यिन यिप को सीधे गेम में 21-13, 22-20 से हराया. पुरुष एकल में पारुपल्ली कश्यप ने भी इंग्लैंड के राजीव ओसेफ को 21-15, 21-18 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई.

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने पहला गेम 12-21 से गंवा दिया. दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी ने हालांकि अगले दोनों गेम जीतकर मैच अपने नाम किया. साइना अगले दौर में ली हान और मिनात्सु मितानी के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिडेगी.
महिला एकल के एक अन्य मैच में सिंधू ने पहले दौर में हांगकांग की खिलाड़ी पर दबदबा बनाए रखा. दूसरे गेम में हालांकि यिन यिप ने जोरदार वापसी करते हुए सिंधू को अंत तक कडी टक्कर दी लेकिन भारतीय खिलाडी धैर्य बरकरार रखते हुए विरोधी को पछाडने में सफल रही.
सिंधू अगले दौर में मेट पाउलसन और सेनिया पालिकारपोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिडेगी. इससे पहले अश्विनी पोनप्पा और रुस के उनके जोडीदार व्लादिमीर इवानोव को मिश्रित युगल में 30 मिनट में युन लुंग चान और यिंग सुएत सी की जोडी के हाथों 18-21, 18-21 से शिकस्त झेलनी पडी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें