28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैत्री मुकाबलों में हारी मेस्सी और रोनाल्डो की टीमें

पेरिस : दुनिया के दो दिग्गज खिलाडियों लियोनल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीमों को मैत्री मैच में हार का सामना करना पड़ा. मेस्सी ने पहले हाफ में पेनल्टी गंवाई जिससे अर्जेन्टीना की उनकी टीम को चीन की राजधानी बीजिंग में 50000 दर्शकों की मौजूदगी में हुए मुकाबले में ब्राजील के हाथों 0-2 से शिकस्त […]

पेरिस : दुनिया के दो दिग्गज खिलाडियों लियोनल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीमों को मैत्री मैच में हार का सामना करना पड़ा. मेस्सी ने पहले हाफ में पेनल्टी गंवाई जिससे अर्जेन्टीना की उनकी टीम को चीन की राजधानी बीजिंग में 50000 दर्शकों की मौजूदगी में हुए मुकाबले में ब्राजील के हाथों 0-2 से शिकस्त का सामना करना पडा.

सात घंटे बाद पेरिस में रोनाल्डो की पुर्तगाल की टीम भी फ्रांस से 1-2 से हार गई. बीजिंग के ओलंपिक स्टेडियम में ब्राजील की जीत के हीरो डिएगो टारडेली रहे जिन्होंने दोनों गोल दागे. ब्राजील की ओर से टारडेली के ये पहले दो गोल हैं. एटलेटिको मिनेरियो के 29 वर्षीय टारडेली ने 28वें मिनट में ब्राजील को 1-0 की बढत बनाई.

मेस्सी के पास अर्जेन्टीना को बराबरी दिलाने का शानदार मौका था लेकिन पहले हाफ के अंतिम लम्हों पर पेनल्टी पर उनका शाट ताकतवर नहीं था और विरोधी गोलकीपर जेफरसन को इसे रोकने में कोई परेशानी नहीं हुई. टारडेली ने इसके बाद दूसरे हाफ में एक और गोल दागकर ब्राजील को 2-0 की बढत दिलाई जो निर्णायक साबित हुई.
दूसरी तरफ पेरिस के स्टेडियम डि फ्रांस में करीम बेनजेमा ने शुरुआत में गोल दागने के बाद पाल पोग्बा के गोल में मदद की जिससे फ्रांस ने पुर्तगाल को हराया. रीयाल मैड्रिड के स्ट्राइकर बेनजेमा ने इस मैच में क्लब के अपने साथी रोनाल्डो पर दबदबा बनाए रखा. बेनजेमा ने तीसरे ही मिनट में फ्रांस को बढत दिलाई.
बेनजेमा ने इसके बाद मैच के 69वें मिनट में पोग्बा के लिए शानदार मौका बनाया जिन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की और अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया. पुर्तगाल की टीम ने वापसी की भरसक कोशिश की. पोग्बा के जोआओ मारियो को गिराने पर 77वें मिनट में पुर्तगाल को पेनल्टी किक मिली जिसे रिकार्डो कुआरेसमा ने गोल में बदलकर स्कोर 1-2 किया. पुर्तगाल ने अंतिम लम्हों में बराबरी हासिल करने का काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें