27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

17वें एशियाई खेल : ‘गंगनम शैली’ के साथ हुआ रंगारंग आगाज

इंचियोन : 17वें एशियाई खेलों की शुरुआत पाप की सनसनी साइ की ‘गंगनम शैली’ से हुई. रंगारंग उदघाटन समारोह के साथ शुरू हुई 17वें एशियाई खेल में 45 देशों के 13,000 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे है.ओलंपिक खेलों के बाद दुनिया के सबसे बडे खेल मेले के दर्शनीय उद्घाटन समारोह में साइ की गंगनम […]

इंचियोन : 17वें एशियाई खेलों की शुरुआत पाप की सनसनी साइ की ‘गंगनम शैली’ से हुई. रंगारंग उदघाटन समारोह के साथ शुरू हुई 17वें एशियाई खेल में 45 देशों के 13,000 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे है.ओलंपिक खेलों के बाद दुनिया के सबसे बडे खेल मेले के दर्शनीय उद्घाटन समारोह में साइ की गंगनम शैली ने सभी को मंत्रमुग्ध किया लेकिन रंगारंग आतिशबाजी और सांस थाम देने वाले विजुअल इफेक्ट भी कार्यक्रम के आकर्षण के केंद्र रहे.
कोरियाई राष्ट्रपति पाक गेयुन हाइ ने खचाखच भरे मुख्य स्टेडियम में तालियों की गडगडाहट के बीच खेलों के शुरुआत की घोषणा की जिसके बाद आकाश आतिशाबाजी से नहा गया.समारोह के आखिर में खेलों में भाग लेने वाली टीमों ने स्टेडियम में प्रवेश किया. ईरान के बाद स्टेडियम में प्रवेश करने वाले भारतीय दल की अगुवाई हाकी कप्तान सरदार सिंह कर रहे थे.
भारतीय पुरुष खिलाडियों ने काला ब्लैजर और महिलाओं ने नीले रंग की साडी पहन रखी थी. सभी खिलाडियों के हाथों में तिरंगा और चेहरे पर मुस्कान थीं भारत कुल 28 खेलों में भाग ले रहा है और उसने करीब 700 सदस्यीय दल यहां भेजा है.कोरियाई अभिनेत्री ली यंग आइ ने अग्निकुंड प्रज्ज्वलित किया जिसके साथ दो सप्ताह तक चलने वाले खेल महाकुंभ की शुरुआत हुई. इंचियोन पिछले 12 वर्षों में दूसरा कोरियाई शहर है जहां इन खेलों का आयोजन किया जा रहा है. इससे पहले 2002 में बुसान में एशियाई खेलों का आयोजन किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें