28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत को सोना दिलाने वाले गोला फेंक खिलाड़ी तूर के पिता का हुआ अंतिम संस्कार

मोगा (पंजाब) : एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता गोला फेंक खिलाड़ी तेजिंदरपाल सिंह तूर के पिता का गुरुवार को यहां अंतिम संस्कार किया गया. स्वर्ण पदक जीतने के बाद तूर से मिलने से पहले ही उनके पिता का कैंसर के कारण निधन हो गया. करम सिंह (54 बरस) ने हरियाणा के पंचकूला के सैन्य […]

मोगा (पंजाब) : एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता गोला फेंक खिलाड़ी तेजिंदरपाल सिंह तूर के पिता का गुरुवार को यहां अंतिम संस्कार किया गया.

स्वर्ण पदक जीतने के बाद तूर से मिलने से पहले ही उनके पिता का कैंसर के कारण निधन हो गया. करम सिंह (54 बरस) ने हरियाणा के पंचकूला के सैन्य अस्पताल में सोमवार को अंतिम सांस ली. करम सिंह का अंतिम संस्कार यहां उनके पैतृक गांव खोसा पंडो में किया गया.

तूर ने जिला प्रशासन के अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी में अपने पिता की चिता को मुखाग्नि दी. अंतिम संस्कार के बाद तूर ने कहा कि उनके पिता उनकी बड़ी प्रेरणा थे जिसके बाद वह भावुक होकर रोने लगे. करम सिंह पिछले कुछ वर्षों से कैंसर से पीड़ित थे.

इसे भी पढ़ें…

तेजिंदरपाल ने भारत के लिए जीता 7वां गोल्‍ड, गोला फेंक में बनाया रिकार्ड

तूर ने जकार्ता में एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक जीतने के बाद बताया था कि किस तरह पिता की बीमारी के कारण उन्हें अपने करियर को लेकर जूझना पड़ा. तूर के लिए सब कुछ हालांकि काफी स्तब्ध करने वाला रहा क्योंकि वह उसी दिन भारत लौटे जिस दिन उनके पिता का निधन हुआ. तेइस साल के तूर ने एशियाई खेलों में गोले को 20.75 मीटर की दूरी तक फेंककर स्वर्ण पदक जीता था.

इसे भी पढ़ें…

पंजाब सरकार की चुप्पी से हैरान हैं गोल्‍ड विेजेता तेजिंदरपाल, घर लौटने पर नहीं मिला सम्‍मान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें