26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: यूसुफ पठान चुनावी पिच पर डेब्यू मैच में मचाएंगे धमाल या होंगे क्लीन बोल्ड?

Lok Sabha Election 2024: भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज यूसुफ पठान ने टीएमसी का दामन थामा और पार्टी ने उन्हें बहरामपुर लोकसभा से टिकट दिया. अब संभावना जताई जा रही है कि वह बहरामपुर लोकसभा सीट से जीत दर्ज कर सकते हैं.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त हो गए हैं और मंगलवार (4 जून) को चुनावी नतीजे आएंगे. इस बार अधिकतर पार्टियों ने कई नए चेहरों पर भी भरोसा जताया है. जैसा कि आप सभी जानते है कि भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज यूसुफ पठान ने टीएमसी का दामन थामा और पार्टी ने उन्हें बहरामपुर लोकसभा से टिकट दिया. अब संभावना जताई जा रही है कि वह बहरामपुर लोकसभा सीट से जीत दर्ज कर सकते हैं. इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल में उनके जीत का अनुमान लगाया गया है. हालांकि, इस सीट पर कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल का बहरामपुर लोकसभा सीट वीआईपी सीटों में गिना जाता है. वर्तमान में यहां से कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी सांसद हैं. वे इस सीट से लगातार पांच बार चुनाव जीत चुके हैं. कहा जाता है कि बहरामपुर संसदीय क्षेत्र कांग्रेस का पुराना गढ़ है.

Lok Sabha Election 2024: बहरामपुर से इन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला

बहरामपुर से बीजेपी ने कांग्रेस प्रत्याशी अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ डॉ. निर्मल कुमार साहा को मैदान में उतारा है. वहीं, टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को टिकट दिया है. यूसुफ पठान ने इसी चुनाव से अपनी राजनीति डेब्यू किया है. यूसुफ पठान मौजूदा सांसद और कांग्रेस उम्मीदवार अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ एक मजबूत दावेदार के तौर पर सामने आए हैं. अधीर रंजन 2009 से इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. बहरामपुर 2009 से कांग्रेस का गढ़ रहा है. इसके अलावा भाजपा ने बहरामपुर संसदीय क्षेत्र से प्रसिद्ध सर्जन डॉ. निर्मल कुमार साहा को मैदान में उतारा है. इस सीट पर 13 मई को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान हुआ था. मतों की गिनती कल (4 जून) की जाएगी.

Lok Sabha Election 2024: यहां हमारी उम्मीदें बहुत हाई है: यूसुफ पठान

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग से पहले यूसुफ पठान समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत की थी. बातचीत के दौरान उन्होंने TMC के जीत की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि इस बार पश्चिम बंगाल की 42 सीटों पर पार्टी बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी. वहीं TMC के प्रदर्शन पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ‘यहां हमारी उम्मीदें बहुत हाई है और हम लोग इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि पश्चिम बंगाल में TMC अच्छा प्रदर्शन करेगी. अंतिम चरण के मतदान में भी पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी. 4 जून यानी नतीजों वाले दिन TMC बंगाल की 42 सीटों में से अच्छे नंबर के साथ जीत दर्ज करेगी.’

Lok Sabha Election 2024: ऐसा रहा है यूसुफ का क्रिकेट करियर

बता दें, यूसुफ पठान ने क्रिकेट में अपना डेब्यू टी20 मैच देखकर किया था. उनका डेब्यू शानदार था. यूसुफ पठान ने साल 2007 में शुरू हुए टी20 विश्व कप में भी अपनी सेवा दी है. साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग चोटिल हो गए थे. उनकी जगह एमएस धोनी ने यूसुफ पठान को मौका दिया. धोनी ने यूसुफ पठान को ओपनिंग उतार दिया. हालंकि, यूसुफ अपने डेब्यू में कुछ खास नहीं कर सके वह 8 गेंदों में मात्र 15 रन ही बना सके. यूसुफ पठान साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे थे. उन्होंने 2011 विश्व कप में जीतने के बाद भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपने कंधे पर उठाया था. यूसुफ पठान ने अपने वनडे करियर में 41 वनडे पारियों में कुल 810 रन बनाए. इन 41 पारियों में उनके नाम 2 शतक और 3 अर्धशतक भी शामिल हैं. यूसुफ पठान ने भारत के लिए 18 टी20 पारियों में कुल 236 रन भी बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.58 रहा. गेंदबाजी करते हुए यूसुफ ने वनडे मैचों में 33 और टी20 मैचों में 13 विकेट भी अपने नाम किये हैं.

Lok Sabha Election 2024: 2019 में अधीर रंजन चौधरी ने दर्ज की थी जीत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, अधीर रंजन चौधरी ने इस सीट पर पिछले तीन लोकसभा चुनावों से अपना शिकंजा जमाया हुआ है. साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी इस सीट से अधीर रंजन चौधरी ने जीत दर्ज की थी. 2019 में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के अपूर्वा सरकार को 80,696 मतों के अंतर से हराया था. वहीं साल 2014 में उन्होंने टीएमसी के इंद्रनील सेन को 1,56,567 मतों के बड़े अंतर से हराया था. 2009 के आम चुनावों में अधीर रंजन चौधरी ने रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के प्रमोद मुखर्जी को हराकर सीट जीती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें