1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. pbks vs lsg ipl 2022 lucknow super giants beat punjab kings by 20 runs mohsin khan shines aml

PBKS vs LSG, IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रन से हराया, चमके मोहसीन खान

शुक्रवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रन से हरा दिया. इस हार के बाद पंजाब किंग्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद पर पानी फिर गया है. पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब अपने बाकी बचे पांच मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम.
जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम.
PTI

पुणे के एमसीए स्टेडियम में शुक्रवार को आईपीएल 2022 के लीग मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रनों से हरा दिया है. इस जीत के बाद लखनऊ की टीम प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर से तीसरे नंबर पर पहुंच गयी है. लखनऊ के अब 12 अंक हो गये हैं. वहीं, पंजाब इस हार के बाद अंक तालिका में आठ अंकों के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गयी है.

आज नहीं चला केएल राहुल का बल्ला

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का बल्ला हालांकि आज नहीं चला, लेकिन अपनी बेहतरीन कप्तानी से उन्होंने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया. क्विंटन डिकॉक के 46 रन और दीपक हुड्डा के 34 रन की बदौलत लखनऊ ने पंजाब के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 153 का स्कोर पोस्ट किया. होल्डर (11), चमीरा (17) और मोहसीन खान (13) ही बल्लेबाजी में दो अंक तक पहुंच सके.

मयंक अग्रवाल के रूप में लगा पहला झटका

154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम पूरे जोश में दिख रही थी. कप्तान मयंक अग्रवाल सलामी बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे थे. उन्होंने कई शानदार शॉट भी लगाए, लेकिन 17 गेंद पर 25 रन बनाकर दुष्मंथा चमीरा के शिकार बन गये. 35 रन पर पंजाब को पहला झटका लगा. उसके बाद झटको से पंजाब उबर नहीं पाया. एक नियमित अंतराल पर टीम के विकेट गिरते रहे.

नहीं चले शिखर धवन

पिछले मैच में नाबाद 88 रन बनाने वाले शिखर धवन भी आज 15 गेंद पर पांच रन ही बना सके. लक्ष्य छोटा था. शुरू में लग रहा था कि पंजाब यह मुकाबला बड़े आराम से जीत लेगा. लेकिन युवा गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों की बदौलत केएल राहुल ने यह मुकाबला जीत लिया और प्लेऑफ में पहुंचनी की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा. खुद कप्तान केएल राहुल इस सीजन में दो शतक जड़ चुके हैं.

पंजाब को जीतना होगा हर मुकाबला

इस हार के बाद पंजाब किंग्स के लिए प्लेऑफ की राहें थोड़ी मुश्किल हो गयी हैं. क्योंकि अब पंजाब के बाद लीग के केवल पांच मुकाबले बचे हैं. पंजाब किंग्स के अब तक आठ अंक हुए हैं. किसी भी टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए कम से कम 18 अंकों की दरकार होती है. ऐसे में पंजाब को अपने बाकी बचे सभी मुकाबलों को जीतने का प्रयास करना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें