1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. mi vs pbks ipl 2022 mumbai indians will open the account of victory against punjab playing xi mayank agarwal and rohit sharma avd

MI vs PBKS, IPL 2022: पंजाब के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेगा मुंबई इंडियंस, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

धीमी शुरुआत के लिए पहचानी जाने वाली पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स की मौजूदा सत्र में शुरुआत बुरे सपने जैसी रही है और टीम अपने पहले चार मुकाबले गंवा चुकी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MI vs PBKS, IPL 2022
MI vs PBKS, IPL 2022
twitter

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 23वें मुकाबले में आज चार मैच हारने के बाद मुश्किलों का सामना कर रही मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत होगी. जिसमें रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई की टीम जीत का खाता खोलने के लक्ष्य के साथ उतरेगी. मैच शाम 7:30 बजे से पुणे में खेला जाएगा.

मुंबई के लिए अबतक अच्छा नहीं रहा टूर्नामेंट, लगातार चार मुकाबले हारे

धीमी शुरुआत के लिए पहचानी जाने वाली पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स की मौजूदा सत्र में शुरुआत बुरे सपने जैसी रही है और टीम अपने पहले चार मुकाबले गंवा चुकी है. वर्षों से मजबूत टीम के रूप में खुद को स्थापित करने वाली मुंबई की टीम मौजूदा सत्र में अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने में बुरी तरह नाकाम रही है और अगर अपने अभियान को पटरी पर लाना है तो टीम को कई चीजों में सुधार करने की जरूरत है.

खराब बल्लेबाजी के कारण हार रही मुंबई की टीम

मुंबई के बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं जबकि गेंदबाज भी अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जिससे टीम की मुसीबत बढ़ गई है. मुंबई की वापसी की राह काफी मुश्किल नजर आ रही हैं क्योंकि वह 10 टीम की तालिका में 10वें स्थान पर चल रही है लेकिन कप्तान रोहित शर्मा टीम ही नहीं बल्कि अपने प्रदर्शन में भी सुधार करना चाहेंगे.

रोहित शर्मा का खराब प्रदर्शन टीम के लिए चिंता की बात

रोहित फ्रेंचाइजी के लिए उस तरह का प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं और उन्हें अगर टीम के अभियान को पटरी पर लाना है तो आगे बढ़कर अगुआई करनी होगी और अपने संयोजन को सही रखना होगा.

पंजाब ने दो मैच जीते, तो दो मैच हारे

पंजाब की टीम दो जीत और इतनी ही हार के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर चल रही है और गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार के बाद टीम की नजरें जीत की राह पर लौटने पर टिकी होंगी.

मुंबई को मैच जीतना है, तो टॉप ऑर्डर को करना होगा बेहतरीन प्रदर्शन

मुंबई के लिए शीर्ष क्रम में रोहित काफी महत्वपूर्ण हैं लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को भी बल्लेबाजी में अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी जिससे कि टीम के लिए देर ना हो जाए. विविध शॉट खेलने की क्षमता रखने वाले डेवाल्ड ब्रेविस भी अब तक उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए हैं. टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि बल्लेबाजी इकाई एकजुट होकर योगदान देने में सफल रहेगी. अगर टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करना है या लक्ष्य को हासिल करना है तो शीर्ष तीन में से एक बल्लेबाज को बड़ी पारी खेलनी होगी.

मुंबई की कमजोर पहलू

मुंबई के लिए सबसे कमजोर पहलू अनुभवी आलराउंडर कीरोन पोलार्ड का प्रदर्शन रहा है. अकेले दम पर मैच का रुख पलटने की क्षमता रखने वाले पोलार्ड अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आसपास भी नहीं पहुंच पा रहे और वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज को आगामी मुकाबलों में लय हासिल करने की उम्मीद होगी.

पंजाब का मजबूत पक्ष

मुंबई को पंजाब के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना होगा जिसकी अगुआई कागिसो रबाडा कर रहे हैं और टीम में राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज भी हैं.

संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस - ईशान किशन (wk), रोहित शर्मा (c), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट / टाइमल मिल्स, बासिल थंपी.

पंजाब किंग्स - मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो/भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें