1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. mi vs csk ipl 2022 ms dhoni role of finisher chennai second consecutive win mumbai out of playoff race avd

MI vs CSK, IPL 2022 : MS धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका जड़ चेन्नई को दिलायी जीत, मुंबई की रिकॉर्ड 7वीं हार

मुंबई इंडियंस की यह लगातार 7वीं हार है. इसके साथ ही रोहित सेना प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. अब बाकी बचे मैचों में मुंबई का खेलना केवल औपचारिकता मात्र है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एमएस धोनी
एमएस धोनी
pti photo

आईपीएल 2022 के 33वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हराया. मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा के नाबाद 51 रनों की पारी के दमपर 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन बनाया था. जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 156 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ.

फिनिशर की भूमिका में नजर आये एमएस धोनी

महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर फिनिशर की भूमिका में नजर आये. आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. पहली गेंद पर उनादकट ने ड्वेन प्रिटोरियस को 22 के स्कोर पर आउट कर दिया. अब चेन्नई को जीत के लिए 5 गेंदों में 17 रन चाहिए थे. दूसरी गेंद पर नये बल्लेबाज ब्रावो ने एक रन लिया और स्ट्राइक धोनी को दिया. अब चेन्नई को 4 गेंदों में 16 रन चाहिए थे. धोनी ने तीसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया. फिर चौथी गेंद पर चौका लगाया. पांचवीं गेंद पर दो रन बनाया. आखिरी गेंद पर धोनी ने चौका जड़कर चेन्नई को जीत दिला दिया.

मुंबई इंडियंस की लगातार 7वीं हार

मुंबई इंडियंस की यह लगातार 7वीं हार है. इसके साथ ही रोहित सेना प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है.

रायुडू ने खेली चेन्नई के लिए सबसे बड़ी पारी

मुंबई के स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहली गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ आउट हो गये. फिर 16 के स्कोर पर मिशेल सेंटनर 11 रन बनाकर आउट हुए. 66 के स्कोर पर चेन्नई को चौथा झटका उथप्पा के रूप में लगा. उथप्पा ने 25 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाये. ड्वेन प्रिटोरियस ने 22 और एमएस धोनी ने 13 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 28 रन बनाया. शिवम दुबे 13 रन बनाकर आउट हुए. रायुडू पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए. फिर 106 के स्कोर पर कप्तान जडेजा केवल 3 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद धोनी और ड्वेन प्रिटोरियस ने मोर्चा संभाला और चेन्नई को जीत के कगार पर पहुंचाया. लेकिन उनादकट ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस को 22 के स्कोर पर आउट कर चेन्नई को संकट में डाल दिया. लेकिन धोनी एक बार फिर चेन्नई के लिए संकटमोचक बने और मैच जीता दिया. मुंबई की ओर से सैम्स ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाया. उनादकट ने दो विकेट लिये और रिले मेरेडिथ ने एक विकेट लिये.

मुंबई की ओर से तिलक वर्मा ने बनाये नाबाद 51 रन

मुंबई इंडियंस ने खराब शुरुआत से उबरते हुए तिलक वर्मा के नाबाद 51 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ सात विकेट पर 155 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. तिलक वर्मा के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 32 रन, पदार्पण कर रहे ऋतिक शौकीन ने 25 रन और अंत में जयदेव उनादकट ने 19 रन का योगदान दिया. सीएसके के लिये मुकेश चौधरी ने तीन ओवर 19 रन देकर तीन विकेट झटके. उनके अलावा ड्वेन ब्रावो ने दो तथा मिशेल सैंटनर और महीश तीक्ष्णा ने एक एक विकेट लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें