1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 yuzvendra chahal celebrates in a unique way after taking the first hat trick of this ipl season video viral aml

IPL 2022: युजवेंद्र चहल ने इस सीजन का पहला हैट्रिक लेने के बाद मनाया अनोखे अंदाज में जश्न, VIDEO वायरल

राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 का पहला हैट्रिक लिया. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पांच विकेट चटकाए. हैट्रिक के बाद उन्होंने अनोखे अंदाज में जश्न मनाया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. युजवेंद्र चहल के पांच विकेट से राजस्थान ने जीत दर्ज की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नितीश राणा का विकेट लेने के बाद युजवेंद्र चहल.
नितीश राणा का विकेट लेने के बाद युजवेंद्र चहल.
PTI

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन में पहला हैट्रिक अपने नाम किया है. सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने पांच विकेट चटकाए. उनके इस प्रदर्शन से राजस्थान ने कोलकाता को सात रन से हराया. 17वें ओवर में हैट्रिक लेने के बाद चहल ने अनोखे अंदाज में जश्न मनाया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

चार ओवर में पांच विकेट चटकाए

युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उन्होंने एक ही ओवर में चार विकेट लिए. इस दौरान उनके पास दो बार हैट्रिक चांस था. जिसमें उन्हें एक बार सफलता मिली. चहल ने केकेआर के सेट कप्तान श्रेयस अय्यर को 85 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. उन्होंने पैट कमिंस को भी पवेलियन भेजा, जिन्होंने हाल ही में आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक जमाया था.

चहल को मिला प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार

युजवेंद्र चहल का स्पेल इतना अच्छा था कि उन्हें शानदार शतक जड़ने वाले जोस बटलर के ऊपर प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बटलर ने सोमवार को सीजन का अपना दूसरा शतक बनाया. यह एक आईपीएल मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी था. चहल के अब इस सीजन में छह मैचों में 17 विकेट हैं और वह पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं. बटलर ने 61 गेंदों में 103 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को 217/5 के विशाल स्कोर के साथ खड़ा किया. यह इस सीजन का अब तक का सर्वोच्च स्कोर है.

चहल ने एक ओवर में लिये चार विकेट

17वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल ने पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को स्टंप आउट किया. इसके बाद दूसरी गेंद को शेल्डन जैक्सन ने रोक दिया. तीसरी गेंद पर जैक्सन ने एक रन लिया. फिर चहल ने श्रेयस अय्यर को एक वाइड गेंद फेंकी. चौथी गेंद पर श्रेयस अय्यर एलबीडब्ल्यू आउट हो गये. इसके बाद पांचवीं गेंद पर शिवम दूबे को शून्य पर आउट किया और आखिरी गेंद पर पैट कमिंस को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

केकेआर को चाहिए थे 4 ओवर में 40 रन

जिस समय युजवेंद्र चहल 17वां ओवर लेकर आए थे कोलकाता को जीत के लिए 24 गेंद पर 40 रन की जरूरत थी. जो बड़ा ही आसान लग रहा था क्योंकि श्रेयस अय्यर पूरी तरह गेंदबाजों पर हावी थे और 85 रन बना चुके थे. लेकिन चहल ने आखिरी ओवर में केवल दो रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया और कोलकाता से जीती हुई बाजी छीन ली. इस जीत के साथ राजस्थान की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें