1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 punjab kings and delhi capitals match shift from pune to mumbai due to the threat of corona know the venue aml

IPL 2022: कोरोना के खतरे के कारण पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का मैच पुणे से मुंबई शिफ्ट, जानें वेन्यू

दिल्ली कैपिटल्स के पांच सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद टीम का पुणे दौरा रद्द कर दिया गया. पंजाब किंग्स के खिलाफ अब दिल्ली मुंबई में ही मैच खेलेगी. बीसीसीआई ने कोरोना के कारण लंबी दूरी की यात्रा को रोक दिया है और पुणे में होने वाले मैच को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी.
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी.
PTI

आईपीएल 2022 पर कोरोना का साया मंडराने लगा है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच 20 अप्रैल बुधवार को पुणे के महाराष्ट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में लीग मुकाबला होना था. इस मुकाबले को कोरोना के कारण पुणे से मुंबई शिफ्ट कर दिया गया है. अब यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जायेगा.

बीसीसीआई ने की घोषणा

दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में पांच कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है. बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से घोषणा की कि वह बंद वातावरण में लंबी दूरी की बस यात्रा के दौरान किसी भी अज्ञात मामले के कारण किसी भी घटना से बचने के लिए मैच के स्थान को बदल रहा है. बीसीसीआई ने उन पांच डीसी सदस्यों के नाम भी सार्वजनिक किये, जो कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

मिशेल मार्श कोरोना पॉजिटिव पाये गये

कोरोना पॉजिटिव पाये जाने वाले लोगों में पैट्रिक फरहत (फिजियोथेरेपिस्ट, 15 अप्रैल को पॉजिटिव पाये गये), चेतन कुमार (स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट, 16 अप्रैल को पॉजिटिव), मिशेल मार्श (खिलाड़ी, 18 अप्रैल को पॉजिटिव), डॉ अभिजीत साल्वी (टीम डॉक्टर, 18 अप्रैल को पॉजिटिव) और आकाश माने (सोशल मीडिया कंटेंट टीम के सदस्य, 18 अप्रैल को पॉजिटिव पाये गये थे).

दिल्ली की पूरी टीम निगरानी में

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि पूरे दिल्ली कैपिटल्स को संगरोध में रखा गया है और बुधवार सुबह पूरी टीम को आरटी-पीसीआर परीक्षण के एक नये दौर से गुजरना होगा. बीसीसीआई ने कहा कि कोरोना ​​पॉजिटिव मामले अलगाव और चिकित्सा निगरानी में हैं. 6 और 7 वें दिन उनका परीक्षण किया जायेगा और दोनों परीक्षण नकारात्मक होने के बाद उन्हें दिल्ली कैपिटल्स बायो-सिक्योर्ड बबल में फिर से शामिल किया जायेगा. 16 अप्रैल से दिल्ली की पूरी टीम को दैनिक आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रक्रिया के तहत रखा गया है.

टीम के बाकी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव

सोमवार को एक आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श को छोड़कर सभी का टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव पाया गया. मिशेल मार्श की आरटी-पीसीआर की पहली रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. हालांकि दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. खेलने वाले अन्य सभी सदस्यों की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आया है. डीसी और पीबीकेएस के बीच बुधवार के मैच को कोई खतरा नहीं है. टीम को पुणे की यात्रा करनी थी, लेकिन उस योजना को रद्द कर दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें