1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 mumbai indians register first win after record 8 losses beat rajasthan royals birthday gift to rohit sharma avd

MI vs RR, IPL 2022 : रिकॉर्ड 8 हार के बाद मुंबई ने चखा जीत का स्वाद, रोहित को टीम ने दिया बर्थडे गिफ्ट

मुंबई इंडियंस की जीत में सूर्यकुमार यादव की अहम भूमिका रही. सूर्यकुमार यादव ने दो विकेट जल्द गिर जाने के बाद मोर्चा संभाला और 39 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने तिलक वर्मा के साथ 81 रनों की लंबी साझेदारी निभायी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 44वें मुकाबले में आखिरकार मुंबई इंडियंस को पहली जीत मिल ही गयी. राजस्थान रॉयल्स को मुंबई ने 5 विकेट से हराकर सीजन में पहली जीत दर्ज की. मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 161 रन बनाकर हासिल कर लिया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाया था.

मुंबई की जीत में चमके सूर्यकुमार यादव

मुंबई इंडियंस की जीत में सूर्यकुमार यादव की अहम भूमिका रही. सूर्यकुमार यादव ने दो विकेट जल्द गिर जाने के बाद मोर्चा संभाला और 39 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने तिलक वर्मा के साथ 81 रनों की लंबी साझेदारी निभायी. हालांकि जीत की दहलीज पर पहुंचाकर सूर्यकुमार और तिलक वर्मा पवेलियन लौट गये. तिलक ने 35 रन की पारी खेली. उसके बाद टिम डेविड ने 9 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 20 रन बनाया. सैम्स ने छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाया.

बेकार गयी जोस बटलर की तूफानी पारी

शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के 52 गेंद में 67 रन की पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया. बटलर हालांकि शुरुआत में चिर परिचित अंदाज में नहीं दिखे लेकिन आफ स्पिनर रितिक शौकीन को लगातार चार छक्के जड़कर उन्होंने रनगति को बढ़ाया. वह 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर डीप में कैच देकर लौटे. पिछले मैचों में किफायती गेंदबाजी करने वाले शौकीन ने तीन ओवर में 47 रन दे डाले जिसमें छह छक्के शामिल थे. अब तक नौ मैचों में 566 रन बना चुके बटलर का स्ट्राइक रेट 155 प्लस और औसत 70 से ऊपर का है.

मुंबई के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया

मुंबई के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया और अपना पहला मैच खेल रहे कुमार कार्तिकेय ने काफी प्रभावी स्पैल डाला. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिये. उन्होंने 20वें ओवर में सिर्फ तीन रन दिये. कार्तिकेय ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. उन्होंने रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को पवेलियन भेजा जो शौकीन को दो छक्के जड़ चुके थे. कार्तिकेय ने 24 गेंदों में सिर्फ एक चौका दिया जो उनकी काफी प्रभावित करने वाला प्रदर्शन है. रॉयल्स के लिये बटलर के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. रविचंद्रन अश्विन ने आखिर में नौ गेंदों में 21 रन बनाये जो आखिर में काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें