1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. gt vs srh ipl 2022 rashid khan hits a six off the last ball to give gujarat titans victory umran malik 5 wickets in vain aml

GT vs SRH IPL 2022: राशिद खान ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात को दिलायी जीत, उमरान के 5 विकेट बेकार

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया. एक रोमांचक मुकाबले में राशिद खान ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर यह मुकाबला जीताया. उन्होंने केवन 11 गेंद पर 31 रन की पारी खेली और 196 के लक्ष्य के जवाब में 199 रन तक पहुंचा दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी.
गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी.
PTI

बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया. यह गुजरात टाइटंस की सातवीं जीत है और टीम 14 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गया है. मैच के हीरो फिरकी के जादूगर राशिद खान रहे. लेकिन उन्होंने गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से कमाल दिखाया है.

उमरान मलिक ने चटकाए 5 विकेट 

राशिद खान ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलायी है. राशिद खान ने मार्को जेन्सेन के ओवर में तीन छक्के लगाये. आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए तीन रनों की जरूरत थी, लेकिन राशिद खान ने छक्का जड़ दिया. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सभी पांच विकेट चटकाए. हार के बावजूद इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच में दिया गया.

आखिरी ओवर में गुजरात को चाहिए थे 22 रन

गुजरात टाइटंस को जीत के लिए आखिरी ओवर में 22 रन की दरकार थी. आखिरी ओवर लेकर मार्को जेन्सेन आए थे. क्रीज पर राहुल तेवतिया थे. उन्होंने पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया. दूसरी गेंद पर तेवतिया ने एक रन लिये. अब क्रीज पर राशिद खान थे. उन्होंने तीसरी गेंद पर छक्का लगा दिया. चौथी गेंद पर कोई भी रन नहीं बना. फिर पांचवी और छठी गेंद पर राशिद खान ने छक्का लगाकर मैच पांच विकेट से जीत लिया. गेंदबाजी में राशिद खान को आज एक भी सफलता नहीं मिली.

सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाये थे 195 रन

इससे पहले टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अभिषेक शर्मा और एडन मार्कराम के अर्धशतक की बदौलत छह विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए. आखिर में आए युवा शशांक सिंह ने सभी को काफी चौंकाया. उन्होंने 6 गेंद पर 25 रन बना डाले. इस पारी में उन्होंने तीन छक्के और एक चौका लगाया. उनकी इस पारी की दम पर ही हैदराबाद 195 रन बना सका.

राशिद खान ने जड़े लगातार तीन छक्के

जवाब में उतरी गुजरात टाइटंस की टीम को आज अच्छी शुरुआत मिली. एक छोर से ऋद्धिमान साहा लगातार हिट कर रहे थे, दूसरी छोर से शुभमन गिल संभलकर खेल रहे थे. 69 के स्कोर पर गुजरात को पहला झटका लगा. साहा ने शानदार 68 रन बनाए. उसके बाद राहुल तेवतिया ने 21 गेंद पर 40 रनों की पारी खेली. सबसे बड़ा कमाल राशिद खान ने किया, जिन्होंने 11 गेंद पर 31 रन की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने चार छक्के लगाए. उनके दम पर ही गुजरात यह मुकाबला जीत सका.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें