1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. gt vs mi ipl 2022 mumbai indians beat gujarat titans by five runs captain rohit sharma returns to form aml

GT vs MI IPL 2022: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को पांच रन से हराया, फॉर्म में लौटे कप्तान रोहित शर्मा

आईपीएल 2022 के मैच में आज मुंबई इंडियंस ने टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को पांच रन से हरा दिया है. रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी की. पहले बल्लेबाजी करते हुए दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दी. हालांकि बाद में उतने रन नहीं बने, फिर भी टिम डेविड के प्रयास से टीम ने 177 रन बनाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत का जश्न मनाते मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी.
जीत का जश्न मनाते मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी.
PTI

तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने आखिरी ओवर में सिर्फ तीन रन देकर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुंबई इंडियंस की पांच रन से जीत में बड़ी मदद की. आईपीएल 2022 में टेबल-टॉपर गुजरात टाइटंस को मुंबई इंडियंस ने पांच रन हरा दिया. एमआई, टाइटंस की ओपनिंग जोड़ी ऋद्धिमान साहा (40 गेंदों में 55 रन) और शुभमन गिल (36 गेंदों में 52 रन) की जोड़ी ने 178 रनों का पीछा करते हुए 12.1 ओवर में 106 रनों की साझेदारी की.

प्लेऑफ की रेस से बाहर है मुंबई इंडियंस

हालांकि, गुजरात टाइटंस ने बाद में कई विकेट गंवाए. जिसमें दो महत्वपूर्ण रन आउट भी शामिल हैं. उन्हें मैच जीतने के लिए अंतिम ओवर में नौ रन चाहिए थे. वे सिर्फ तीन रन बना सके. एमआई के लिए, जो पहले से ही प्ले-ऑफ के लिए विवाद से बाहर थे, यह सीजन की उनकी दूसरी जीत थी. रोहित शर्मा ने 28 गेंदों में 43 रन और ईशान किशन ने 29 गेंदों में 45 रन बनाये.

टिम डेविड ने बनाए शानदार 44 रन

टिम डेविड की 21 गेंदों पर नाबाद 44 की पारी की बदौलत पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद मुंबई इंडियंस ने 177 रन बनाये. टाइटंस के लिए राशिद खान 24 रन देकर दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जबकि प्रदीप सांगवान और लॉकी फर्ग्यूसन ने एक-एक विकेट हासिल किया. अल्जारी जोसेफ ने भी एक विकेट लिया लेकिन उन्होंने अपने चार ओवरों में 41 रन लुटाए.

मुंबई ने गुजरात को दिया था 178 का लक्ष्य

178 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की ओर से सलामी बल्लेबाज साहा ने जसप्रीत बुमराह के पहले ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया, इससे बाद उन्होंने रिले मेरेडिथ को दो चौके मारे. शुभमन गिल ने मुरुगन अश्विन को एक छक्का लगाया, और एक और चौका लेने से पहले पचास रन की साझेदारी की. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा.

अंतिम ओवर में नौ रन नहीं बना सका गुजरात

गुजरात टाइटंस के जल्द ही 11 ओवर में 100 रन पूरे हो गये. साहा और गिल दोनों ने छह चौके और दो-दो छक्के लगाए. एक विचित्र हिट विकेट ने साईं सुदर्शन (14) की पारी को समाप्त कर दिया, जबकि हार्दिक पांड्या (24) एक अनावश्यक एकल के लिए जाने के बाद आउट हो गये. अंतिम दो ओवरों में 20 रन चाहिए थे. लेकिन टाइटन्स अंतिम ओवर में से नौ रन नहीं बना सका.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें